Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: पूर्व मंत्री लाल सिंह को एक लगा एक और झटका, ED ने 1.21 करोड़ रुपये की संपत्ति की अटैच

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक और झटका देते हुए जिला कठुआ में उनकी 1.21 करोड़ रुपये की संपत्ति को अटैच किया है। चौधरी लाल सिंह के परिवार ने कठुआ में आरबी एजुकेशन ट्रस्ट बनाया हुआ है। जिसकी चेयरपर्सन लाल सिंह की पत्नी कांता अंडोत्रा है। इसको लेकर अब ईडी ने कार्रवाई की है।

By Dinesh MahajanEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 29 Nov 2023 10:54 PM (IST)
Hero Image
ED ने पूर्व मंत्री लाल सिंह की 1.21 करोड़ रुपये की संपत्ति की अटैच

जागरण संवाददाता, जम्मू। EX Minister Lal Singh Assets Attached By ED: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित जम्मू कश्मीर के पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक और झटका देते हुए जिला कठुआ में उनकी 1.21 करोड़ रुपये की संपत्ति को अटैच किया है।

चौधरी लाल सिंह के परिवार ने कठुआ में आरबी एजुकेशन ट्रस्ट बनाया हुआ है। जिसकी चेयरपर्सन लाल सिंह की पत्नी कांता अंडोत्रा है।

इन्हें बनाया गया आरोपित

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच को जम्मू कश्मीर पुलिस की एंटी क्रप्शन ब्यूरो एसीबी द्वारा एजुकेशन ट्रस्ट पर दर्ज एफआईआर की कोर्ट में पेश चार्जशिट के आधार पर दर्ज किया है। इस मामले में कांता अंडोत्रा और कठुआ जिला में तैनात रहे पूर्व पटवारी रविंदर सिंह को भी आरोपित बनाया गया है।

भूमि को अपने ट्रस्ट के नाम करवाने का है आरोप

ईडी का दावा है कि पूर्व मंत्री एवं सांसद रहे चौधरी लाल सिंह ने राजस्व अधिकारियों की मिली भगत ने जिला कठुआ में 167.15 भूमि को जबरन अपने ट्रस्ट के नाम करवा लिया था।

वर्ष 2011 में इस भूमि का सरकार द्वारा तय मूल्य 1,21,80,500 रुपये था। यह आरोप है कि भूमि की इस धन राशि में हुई गड़बड़ी प्रिवेंशन आफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत आती है।

ये भी पढे़ं- आपत्तिजनक वीडियो प्रसारित करने वाले NIT के छात्र पर पुलिस का एक्शन, इन धाराओं के तहत मामले दर्ज

7 नवंबर को हुए थे गिरफ्तार

आपको बता दें कि बीते माह 17 अक्टूबर को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के दर्ज किए गए मामले में पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के जिला जम्मू, जिला कठुआ और पंजाब के पठानकोट में आठ स्थानों में सबूत जुटाने के लिए छापेमारी की थी।

इसके बाद ईडी ने 7 नवंबर को लाल सिंह को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया था। मौजूदा समय में लाल सिंह जमानत पर बाहर है।

ये भी पढे़ं- लेह-लद्दाख में पदस्थ SSP के माता-पिता और नानी की सड़क हादसे में मौत, जानें कैसे हुआ हादसा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर