Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: 'मोदी सरकार की बदौलत ही लाल चौक पर भोजन कर पाए राहुल', जी किशन रेड्डी का नेता प्रतिपक्ष पर कटाक्ष

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) ने नेता प्रतिपक्ष पर कटाक्ष किया है। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार के बदौलत ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi in Srinagar) लाल चौक पर डिनर कर पाए हैं। रेड्डी ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के हालात को बेहतर बना दिया है। राहुल गांधी ने कश्मीर दौरे के दौरान यह महसूस किया है।

By vivek singh Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 22 Aug 2024 10:46 PM (IST)
Hero Image
जी किशन रेड्डी ने राहुल गांधी पर कसा तंज (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। केंद्रीय मंत्री व जम्मू कश्मीर चुनाव के प्रभारी जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi in Jammu Kashmir) पर कटाक्ष किया है। उन्‍होंने कहा है कि उनका श्रीनगर के लाल चौक में भोजन करना मोदी सरकार की उपलब्धि है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह हालात बेहतरी का ही नतीजा है कि लाल चौक में राहुल गांधी खाना खा रहे हैं। रेड्डी ने कहा कि प्रदेश दौरे पर आए राहुल गांधी को अनुच्छेद 370 के साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रस्ताव पर कांग्रेस का रुख स्पष्ट करना चाहिए।

जम्‍मू कश्‍मीर के अधिकारों को फिर छीनना चाहती है कांग्रेस: रेड्डी

नेशनल कान्फ्रेंस के घोषणापत्र में वादा किया गया है कि में सत्ता में आने पर वह 370 की बहाली की दिशा में काम करेगी। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी, नेशनल कान्फ्रेंस के 370 बहाल करने के बयान पर बताना चाहिए क्या वे जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकारों को फिर से छीनना चाहते है।

मोदी सरकार ने जम्‍मू कश्‍मीर के हालात किए बेहतर: केंद्रीय मंत्री

जम्मू में भाजपा की चुनावी तैयारियों को तेजी देने आए रेड्डी ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के हालात को बेहतर बना दिया है। राहुल गांधी ने कश्मीर दौरे के दौरान यह महसूस किया है।

यह भी पढ़ें: 'यहां का इतिहास अलग है...यह मां वैष्णो देवी की धरती है', श्रीनगर के बाद राहुल गांधी ने जम्मू में शुरू किया चुनावी अभियान

यही कारण है कि वह श्रीनगर के शहर के केंद्र, लाल चौक में कश्मीरी व्यंजनों के लिए मशहूर एक रेस्तरां में खाना खाने व एक पार्लर में आइसक्रीम का आनंद ले सके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में शांति और सामान्य स्थिति लाने के लिए गंभीर प्रयास किए हैं।

केंद्रीय मंत्री ने एक्‍स पर किया पोस्‍ट

केंद्रीय मंत्री एक्स पर भी लिखा है कि भाजपा वह पार्टी है जिसने श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया था। सत्ता में आने के बाद, भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi in Srinagar: श्रीनगर के फेमस होटल पहुंचे राहुल गांधी, वाजवान और आइसक्रीम का उठाया लुत्‍फ

अब वह घाटी में शांति व विकास बहाल करने के लिए अथक प्रयास कर रही है। उनका कहना है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने बेहतर भविष्य, तेज विकास व कल्याणकारी गतिविधियों के महत्व को पहचानते हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा का समर्थन देने का फैसला किया है। रेड्डी पहले भी स्पष्ट कर चुके हें कि अनुच्छेद 370 की वापसी व अब्दुल्ला या कांग्रेस का सत्ता में आने का सवाल ही नही उठता है।

पर्यटन स्थल में बदला लाल चौक: तरुण चुग

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने भी कहा है कि कभी पत्थरबाजों का गढ़ रहा लाल चौक आज एक पर्यटन स्थल में बदल गया है। चुग ने कहा है कि राहुल गांधी को श्रीनगर को स्मार्ट सिटी व शांतिपूर्ण शहर बनाने के लिए नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहिए।

श्रीनगर का लाल चौक बदला हुए जम्मू-कश्मीर का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि नेकां-कांग्रेस गठबंधन को कोई भविष्य नही है। यह पहले ही खत्म हो चुका है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर