Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया BDC अधिकारी, डिस्पोजल परमिट के मांगे 50 हजार रुपये; ACB ने किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जिला गांदरबल में ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के एक सदस्य को रिश्वत मांगने और रिश्वत लेने के आरोप मे गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित ने बताया कि खनिज अधिकारी गांदरबल माजिद अजीज और बीडीसी सदस्य गौहर अहमद रेशी ने रिश्वत मांगी है। उससे 50 हजार रूपये रिश्वत डिस्पोजल परमिट के लिए मांगी गई थी। हालांकि एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

By naveen sharma Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 06 Jan 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया BDC अधिकारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Jammu-Kashmir Crime News: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने  जिला गांदरबल में ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के एक सदस्य को रिश्वत मांगने और रिश्वत लेने के आरोप मे गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के प्रवक्ता ने बताया कि एक व्यक्ति ने लिखित में शिकायत की थी कि उससे जिला खनिज अधिकारी गांदरबल माजिद अजीज और बीडीसी सदस्य गौहर अहमद रेशी ने रिश्वत मांगी है।

डिस्पोजल परमिट के लिए मांगा था आवेदन

उसने अपनी शिकायत में बताया कि वह एक प्राधिकृत निर्माण सामग्री आपूर्तिकर्ता है और उसने सभी आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करते हुए डिस्पोजल परमिट के लिए आवेदन किया था। संबधित जिला खनिज अधिकारी उसे यह परमिट देने में आनाकानी कर रहा था और उसके आवेदन को निपटाने में विलंब किया जा रहा था।

50 हजार रुपये की मांगी रिश्वत

उसने जब जिला खनिज अधिकारी माजिद अजीज से संपर्क कर विलंब का कारण पूछा तो उसने उसे बीडीसी सदस्य गौहर अहमद से मिलने व उसकी मांग पूरी करने को कहा। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह गौहर अहमद से मिला। गौहर अहमद ने उससे डिस्पोजल परमिट जारी करने के बदले में 50 हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी।

यह भी पढ़ें- सड़क से आकाश तक कोहरे का पहरा, लेह से जम्मू आने वाली फ्लाइट्स रद्द तो घंटों देरी से पहुंचे रहीं ट्रेनें; चेक करें लिस्ट

बीडीसी गौहर अहमद को देनी थी रिश्वत

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता की शिकायत का संज्ञान लिया गया। जांच में शिकायत सही पाई गई। इसके बाद शिकायतकर्ता को कहा गया कि वह बीडीसी से संपर्क करे । शिकायतकर्ता ने आज बीडीसी गौहर अहमद से संपर्क किया और उससे 50 हजार रूपये रिश्वत देने को राजी हो गया।

रिश्वत लेते ही पकड़ा गया बीडीसी अधिकारी

उसने बीडीसी को रिश्तवत की राशि की पहली किश्त के तौर पर 10 हजार रूपये पकड़ाए और जैसे ही बीडीसी ने रिवत ली,एसीबी के एक दल ने उसे पकड़ लिया। उसके और जिला खनिज अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। अलबत्ता, जिला खनिज अधिकारी को देर रात गए तक गिरफ्तार किए जाने की किसी भी स्तर पर पुष्टि नहीं हुई।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड, इस दिन बर्फबारी होने से और गिरेगा पारा; डल झील समेत कई जलाश्यो में जमा पानी