Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: BJP से संबंध होने का राजनीतिक पार्टियां कर रही दुष्प्रचार, आजाद बोले- अनुच्छेद 370 हटाने का किया था विरोध

जम्मू में डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने राजनीतिक विपक्षी पार्टियों पर गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अनुच्छेद 370 के बारे में कहा कि वो एक ऐसे नेता थे जिन्होंने इसको हटाए जाने का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ उनके संबंध होने के आरोप लगाए जाते हैं। वहीं पिछली सरकारों पर भी उन्होंने भेदभाव की नीति का भी आरोप लगाया।

By Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 07:47 PM (IST)
Hero Image
BJP से संबंध होने का राजनीतिक पार्टियां कर रही दुष्प्रचार (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के चेयरमैन गुलाम नबी आजाद ने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हम ही जम्मू कश्मीर के एकमात्र राजनीतिक नेता थे, जिन्होंने संसद में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का विरोध किया था।

प्रतिद्वंदियों को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि ये राजनेता झूठे वादे करके चुनाव जीतते रहे हैं, लेकिन बाद में अपने ही लोगों के पास कभी नहीं गए। मुझ पर भाजपा के साथ संबंध होने के आरोप लगाए जाते हैं, लेकिन यह वही नेता हैं, जिन्होंने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई थी और कुछ एनडीए सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल हुए थे।

पिछली सरकारों ने अपनाई भेदभाव की नीति

डोडा के बेला के कंडोह में जनसभा में आजाद ने कहा कि वह जम्मू कश्मीर के हर क्षेत्र के साथ बराबर विकास करने में विश्वास रखते हैं। उनकी सरकार ने पूर्व में भी विकास गतिविधियों को तेजी दी थी। साल 2002 से पहले चिनाब घाटी को पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया था और पिछली सरकारों की भेदभाव की नीति रही थी। उन्होंने कहा कि लोगों को क्षेत्र और धर्म के नाम पर बांटने के प्रयास भी किए गए।

ये भी पढ़ें: कश्मीर की धरती ने ओढ़ी लाल रंग की चादर, हर जगह खूबसूरती बिखेर रहे चिनार के पत्ते; नजारा देख मंत्रमुग्ध हो रहे पर्यटक

कुछ राजनीतिक पार्टियां कर रही दुष्प्रचार: आजाद

आजाद ने कहा कि लोगों को ऐसी राजनीतिक पार्टियों से सचेत रहना चाहिए जो गुमराह करते हैं और और दुष्प्रचार कर रहे हैं कि भाजपा को जिताने के लिए हम ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता सतर्क रहें और सभी ऐसी पार्टियों और भाजपा के खिलाफ एकजुट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए वह दिल्ली और अन्य जगहों पर चुनाव जीते थे और यह मेरे प्रयास थे और कड़ी मेहनत का नतीजा था। अब आप कांग्रेस की स्थिति को देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 'सत्ता में आए तो लोगों को देंगे रोजगार, चिनाब घाटी में कई परियोजनाओं को करेंगे शुरू'; गुलाम नबी आजाद ने किया वादा