Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: पीएम मोदी की तारीफ करते दिखे गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस ने कहा- अपने ही वक्तव्य से पलट रहे आजाद

Jammu Kashmir कांग्रेस ने डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के चेयरमैन गुलाम नबी आजाद ने एक बार पिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की। आजाद ने कहा कि पीएम मोदी मेहनती तो हैं। आजाद के इस बयान के बाद अब कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Thu, 06 Apr 2023 10:21 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी की तारीफ करते दिखे गुलाम नबी आजाद

जम्मू, जागरण संवाददाता। कांग्रेस ने डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के चेयरमैन गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा कि आजाद अपने ही दिए गए भाषण के विपरीत बोल रहे हैं। राज्यसभा में विपक्ष का नेता रहते हुए आजाद ने मोदी सरकार पर बदले की भावना की राजनीति करने का आरोप लगाया था। अब वह प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर क्लीन चिट दे रहे हैं। इस मुद्दे पर आजाद किसी और पर नहीं, बल्कि खुद के शब्दों की सच्चाई पर प्रश्नचिह्न लगा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस के प्रधान विकार रसूल की अध्यक्षता में बुधवार को जम्मू स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में आजाद बयान की आलोचना की गई। रसूल ने कहा कि आजाद ऐसे नेताओं की प्रशंसा कर रहे हैं, जिन्होंने जम्मू कश्मीर जैसे ऐतिहासिक राज्य का दर्जा बदलकर केंद्र शासित प्रदेश बना दिया। लोगों के भूमि व नौकरियों के अधिकार छीन लिए गए।

विकार रसूल ने कहा कि गुलाम नबी आजाद जिन मुद्दों के लिए संघर्ष करने का दावा कर रहे हैं, उन मुद्दों को मोदी सरकार ने नहीं पैदा किया। इन नेताओं ने ही आजाद को जम्मू कश्मीर आने से रोका था। इसलिए आजाद जितना अधिक बोलेंगे, वह अपना ही पर्दाफाश करेंगे क्योंकि लोग जानते है कि कांग्रेस नेतृत्व ने आजाद को क्या नहीं दिया।

आजाद ने की पीएम की तारीफ 

पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। आजाद ने पीएम मोदी को काफी उदार बताया है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि प्रधानमंत्री मेहनती हैं। हम दोनों भाजपा की सराहना करते हैं और आलोचना करते हैं।

कांग्रेस करेगी सत्याग्रह

बैठक में राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त किए जाने के विरोध में कांग्रेस के जय हिंद सत्याग्रह अभियान की चर्चा की गई। विकार रसूल ने कहा कि जिला स्तर पर 20 मार्च से सत्याग्रह अभियान के तहत विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। महीने के अंत में संभागीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन होंगे। बैठक में कार्यवाहक प्रधान रमण भल्ला, रविंद्र शर्मा, बलवान सिंह, टीएस बाजवा, वेद महाजन, इंदु पवार, शब्बीर अहमद खान मौजूद रहे।