Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: इंतजार में परिजन, दूसरे दिन भी पड़ोसी मुल्‍क से नहीं आया जवाब; चिनाब में बहकर पाक पहुंचा था हर्ष का शव

भारत के हर्ष ने बीते दिनों चिनाब नदी में कूदकर अपनी जान दे दी थी। उसका शव चिनाब में बहकर पाकिस्‍तान पहुंच गया था। पाकिस्‍तान के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी हर्ष के परिवार को दी थी। इसके बाद हर्ष के परिवार के लोगों ने पाकिस्‍तानी अधिकारियों से हर्ष का शव वापस पाने की अपील की। वहीं अब तक पाक अधिकारियों ने हर्ष का शव भारत नहीं भेजा।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 18 Jul 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
हर्ष ने चिनाब नदी में कूदकर दे दी थी जान

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू जिले के सीमांत क्षेत्र ज्योड़ियां से दरिया चिनाब में बहकर पाकिस्तान के सियालकोट पहुंचे हर्ष नरगोत्रा के शव के लिए उसके परिवार का इंतजार लगातार लंबा हो रहा है।

दूसरे दिन बुधवार को भी परिवार के सदस्य इसी आस में बैठे रहे कि कब पाकिस्तानी सेना की ओर से उनके बेटे के शव को सौंपे जाने का संदेश आए, लेकिन कोई संदेश नहीं आया।

पाकिस्‍तानी सेना के संपर्क में भारतीय अधिकारी

खौड़ के एसएचओ नीरज चौधरी ने बताया कि चूंकि यह मामला दूसरे देश से संबंधित है, इसलिए भारतीय सेना के अधिकारी ही पाकिस्तानी सेना के संपर्क में है। पाक सेना से लगातार संपर्क किया जा रहा है, लेकिन उनकी ओर से शव सौंपने में देरी हो रही है।

बीते सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने यह जानकारी दी थी कि मंगलवार को अंतर राष्ट्रीय सीमा के आरएसपुरा सेक्टर के सुचेतगढ़, आक्ट्राय पोस्ट से हर्ष का शव सौंपा जाएंगा, लेकिन दो दिन बीत जाने के बावजूद पाकिस्तानी सेना की ओर से ऐसा नहीं किया गया है।

दे दिन से इंतजार कर रहे लोग

हर्ष के पिता सुभाष नरगोत्रा ने बताया कि सेना के अधिकारी उनके घर पर आए थे और यह कहा कि मंगलवार सुबह 11 बजे उन्हें सुचेतगढ़, आक्ट्राय पोस्ट पर आना होगा। वहां पाकिस्तानी रेंजर्स उनके बेटे का शव सौंपेंगे। दो दिन हो गए है लेकिन उनका इंतजार समाप्त नहीं हो रहा।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर में मोहर्रम जुलूस में लहराए गए हिजबुल्लाह के झंडे, लगाए गए भड़काऊ नारे; हिरासत में करीब दो दर्जन लोग

उन्हें केवल यहीं बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना ने शव सौंपे जाने के बाद में आज भी कोई जानकारी नहीं दी है। ज्ञात रहे कि 11 जून को ज्योड़ियां इलाके से लापता हर्ष नरगोत्रा के शव के पाकिस्तान के सियालकोट से बरामद होने की सूचना परिवार को मिली थी। इसके बाद से उसके शव को वापस उसके पैतृक घर लाने के लिए कवायद जारी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर