Move to Jagran APP

Amarnath Yatra के दौरान लगी थी ड्यूटी तो निकाह के लिए नहीं ली छुट्टी, वीडियो कॉल पर ही कह दिया कबूल है, कबूल है, कबूल है

ग्रामीण स्वच्छता विभाग में पर्यवेक्षक के रूप में कार्यरत और वर्तमान में नुनवन बेस कैंप में तैनात जैनापोरा शोपियां निवासी फैसल नामक एक स्थानीय युवक ने अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया। उसने अपनी शादी के दिन अपने कर्तव्यों का पालन करना पसंद किया और अपनी शादी को वर्चुअल तरीके से संपन्न किया। कर्तव्यों के प्रति उसकी प्रतिबद्धता की हर जगह प्रशंसा हो रही है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Published: Thu, 04 Jul 2024 01:24 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 01:24 PM (IST)
फैसल अहमद ने वर्चुअल तरीके से की शादी

जागरण संवाददाता, अनंतनाग। श्री अमरनाथ जी यात्रा के लिए पहलगाम के नुनवान बेसकैंप में ड्यूटी पर तैनात सुपरवाइजर फैसल अहमद ने समर्पण का अनूठा प्रदर्शन करते हुए वर्चुअल तरीके से विवाह किया, ताकि वे बेसकैंप में अपनी जिम्मेदारियों को पूरा कर सकें।

इस अवसर पर ग्रामीण स्वच्छता, ग्रामीण विकास विभाग और सेवा प्रदाताओं के उनके सहयोगियों ने एक छोटा सा समारोह भी आयोजित किया।

शोपियां जिले के रहने वाले हैं फैसल अहमद

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा निवासी फैसल अहमद ने शिविर में ही रहकर अपना काम जारी रखने का फैसला किया।

एक अधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर मौजूद दर्जनों लोगों के लिए चाय, मिठाई और बिस्कुट की व्यवस्था की गई, जिससे माहौल खुशनुमा और खुशनुमा हो गया। ग्रामीण स्वच्छता महानिदेशक अनु मल्होत्रा ​​ने इस खास अवसर पर फैसल अहमद को हार्दिक बधाई दी।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: नए रिकॉर्ड की ओर अमरनाथ यात्रा, पांच दिन में ही एक लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

अधिकारियों ने दी बधाई

उन्होंने कहा कि उनका समर्पण स्वच्छता मिशन की सफलता सुनिश्चित करने में उनकी भूमिका को दर्शाता है। हमें फैसल की प्रतिबद्धता और उनके द्वारा दी जा रही अनुकरणीय सेवा पर गर्व है।

ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर (बीडीओ) मुदासिर गुल ने कहा ने एक सुचारू तीर्थयात्रा सुनिश्चित करने के लिए अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए फैसल अहमद ने समारोह के लिए घर जाने के बजाय बेसकैंप में रहना चुना। उन्होंने कहा कि उपस्थित लोगों ने उनका मनोबल बढ़ाने के लिए एक यादगार समारोह सुनिश्चित किया।

मुदासिर ने कहा कि सुपरवाइजर को हार्दिक बधाई देते हैं और उनके और उनकी पत्नी के लिए जीवन भर खुशी और संतुष्टि की कामना करते हैं। उनकी कहानी हमारे समुदाय के भीतर निस्वार्थता और प्रतिबद्धता का एक शानदार उदाहरण बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2024: आज से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, जानें इससे जुड़े नियम और अन्य जानकारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.