Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: रियासी में हुआ भारी भूस्खलन, पौनी में लैंडस्लाइड होने से चार मकान दबे; कई मवेशियों की हुई मौत

Heavy landslide in Reasi जम्मू के रियासी जिले के तहसील पौनी के गांव वियुलियां नाला में मंगलवार देर रात को तेज बारिश और भूस्खलन हुआ। भारी भूस्खलन के बाद चार लोगों के मकान दब गए और इसके साथ-साथ कई मवेशी भी मारे गए हैं। राहत और बचाव कार्य के लिए स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 10:39 AM (IST)
Hero Image
रियासी में हुआ भारी भूस्खलन, पौनी में लैंडस्लाइड होने से चार मकान दबे

पौनी/रियासी, संवाद सहयोगी। Heavy landslide in Reasi: जम्मू में मौसम बदलने लगा है। कई जगहों पर बारिश हो रही है। ऐसे में बार-बार भूस्खलन (Landslide in Jammu) की घटनाएं सामने आ रही है। वहीं, फिर से रियासी के पौनी जिले में भूस्खलन हो गया, जिसके कई मकान जमींदोज (Houses razed to the ground) हो गए। रियासी जिले के तहसील पौनी के गांव वियुलियां नाला में मंगलवार देर रात को तेज बारिश और भूस्खलन के बाद चार लोगों के मकान दब गए और इसके साथ-साथ कई मवेशी भी मारे गए हैं।

बाल-बाल बत गए परिवार के सदस्य

राहत और बचाव कार्य के लिए स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। स्थानीय लोगों के मुताबिक बीती रात को मोहम्मद लतीफ और तालिब हुसैन दोनों पुत्र मीर हुसैन, मोहम्मद शफी पुत्र अब्दुल्ला, आलमदीन पुत्र शाह मोहम्मद के घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हादसे के समय वह सभी लोग अपने दूसरे भाई के घर में रह रहे थे, जिससे जानी नुकसान होने से बच गया।

कई मवेशी दबे

पंच रवि कुमार ने बताया मीर हुसैन और मोहम्मद शफी की 150 बकरी, 4 बैल व दो भैंस, तालिब हुसैन की तीन बकरियां और एक भैंस दब गई है। जबकि आलम दीन का मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। कल भी जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन हो गया था, जिससे चार लोगों की मौत हो गई थी। जम्मू के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भारी भूस्खलन (Landslide in Jammu) हो गया।

यह भी पढ़ें- Rajouri के कालाकोट में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, अभी भी दो दहशतगर्दों के छिपे होने की सूचना

खाई में गिरा ट्रक

ट्रक भूस्खलन की चपेट में आ गया और गहरी खाई में जा गिरा। जिससे गाड़ी में सवार चार लोगों (Four People Died) की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, यह दर्दनाक हादसा बनिहाल शहर के पास नेशनल हाईवे के शेरबीबी खंड (Sherbibi Section) पर हुई है। स्थानीय लोगों और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सभी चार लोगों को बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir Weather Update: मेघराज ने बदला मौसम का मिजाज, तीन दिनों तक बारिश की संभावना; मौसम सुहावान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर