Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन, बोल्डर से टकराने के बाद खाई में गिरा ट्रक; चार लोगों की मौत

Heavy landslide on Jammu Srinagar National Highway जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर आज यानी मंगलवार को भारी भूस्खलन हुआ। नेशनल हाईवे के शेरबीबी खंड पर भूस्खलन होने से ट्रक उसकी चपेट में आ गया और गहरी खाई में जा गिरा। जिससे चार लोगों की मौत हो गई। वहीं हाईवे पर भूस्खलन होने के चलते दोनों तरफ से यातायात को रोक दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 12 Sep 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन (फाइल फोटो)

 रामबन, एजेंसी। Heavy landslide on Jammu Srinagar National Highway: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर दर्दनाक हादसा हो गया, जिसकी चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। दरअसल, जम्मू के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भारी भूस्खलन (Landslide in Jammu) हो गया।

चार लोगों की हुई मौत

इसी बीच एक ट्रक इसकी चपेट में आ गया और गहरी खाई में जा गिरा। जिससे गाड़ी में सवार चार लोगों (Four People Died) की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, यह दर्दनाक हादसा बनिहाल शहर के पास नेशनल हाईवे के शेरबीबी खंड (Sherbibi Section) पर हुई है। स्थानीय लोगों और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सभी चार लोगों को बाहर निकाला। 

छह मवेशियों की भी हुई मौत

मृतकों की पहचान कुलगाम के ट्रक चालक मोहम्मद अफजल गारू (42), उनके भाई अल्ताफ गारू (36), अनंतनाग के इरफान अहमद (33) और उनके भाई शौकत अहमद (29) के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, ट्रक में छह मवेशियों को जीविका के लिया जा रहा था, लेकिन वे सभी हादसे का शिकार हो गए और छह मवेशियों की मौत हो गई। 

दोनोंं तरफ से रोका गया यातायात

हाईवे पर भूस्खलन होने के चलते दोनों तरफ से यातायात को रोक दिया गया है। वहीं, शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के एसडीएच बनिहाल में स्थानांतरित कर दिया गया है। रामबन उपायुक्त ने बताया कि फिलहाल घटनास्थल पर राहत-बचाव का कार्य जारी है।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

जम्मू और कश्मीर ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, किश्तवाड़ी, पाथेर और बनिहाल में भूस्खलन होने से हाईवे पर यातायात को रोक दिया गया था। हालांकि, अब यातायात को फिर से सुचारू कर दिया गया है। वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने पहले एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि कहीं भी जाने से पहले ट्रैफिक पुलिस की सलाह लें। बता दें कि यह हाईवे कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से हर मौसम में जोड़ने वाली एकमात्र सड़क है। इसलिए जल्द ही यहां यातायात शुरू कर दिया गया है। 

धीमी पड़ी गाड़ियों की रफ्तार

सुबह पांच बजे भारी भूस्खलन के कारण बड़े बड़े पत्थर और मलबा गिरने से हाईवे बाधित हो गया था। पुलिस के मुताबिक बाधित हाईवे पर गिरे पत्थरों और मलबे को हटा कर 9.45 पर हाईवे को खोल कर वाहनों को गुजरने की अनुमति दे दी गई है। हाईवे बंद होने की वजह से दोनों तरफ लगी वाहनों की लंबी कतारों के चलते कुछ जगहों पर बार बार जाम लगने से हाईवे पर ट्रैफिक की रफ्तार सुस्त गति से चल रही है।

यह भी पढ़ें-  Jammu-Kashmir: मौसम ने ली पूरी करवट, बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत; चार दिनों तक बदले रहेंगे मौसम के मिजाज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर