Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: सांबा में भारी बारिश, जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे के किनारे गिरी घर की दीवार; एकतरफा यातायात प्रभावित

सांबा में वीरवार और शुक्रवार की आधी रात्रि से हो रही बारिश के चलते जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे एक घर की दीवार गिर गई। इस वजह से एक तरफा यातायात बाधित हो गया और सुबह करीब 11 बजे जेसीबी मशीन से मलबा हटाया गया और यातायात सुचारु किया गया। दीवार गिरने से एक हाई वोल्टेज तार का पोल गिर गया जिससे पूरे इलाके की बिजली भी प्रभावित रही।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 11 Aug 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
सांबा में भारी बारिश, जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे के किनारे गिरी घर की दीवार

सांबा, जागरण संवाददाता। सांबा में वीरवार और शुक्रवार की आधी रात्रि से हो रही भारी बारिश के चलते जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे एक घर की दीवार गिर गई। जिसके साथ साथ एक बाथरूम, एक स्टोर रूम, पानी की टंकी और कुछ सामान दीवार गिरने से नष्ट हो गया।

दुर्घटना के बाद जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तरफा यातायात बाधित हो गया और सुबह करीब 11 बजे जेसीबी मशीन से मलबा हटाया गया और यातायात सुचारु किया गया। वहीं दीवार गिरने से एक हाई वोल्टेज तार का एक पोल भी गिर गया जिससे पूरे इलाके की बिजली भी प्रभावित रही।

घर के मालिक ने बताई आपबीती

घर के मालिक अनिल सिंह संब्याल ने बताया कि रात को करीब 12:30 बजे एक दम से आवाज आई देखा तो घर के पिछली और की दीवार गिर गई थी। किसी तरह से हम अपने बच्चों को लेकर भाई के घर गए और अपनी जान बचाई। उस समय बारिश बहुत जोर से हो रही थी।

हमें डर सता रहा था कि कहीं हमारा घर न इसकी चपेट में आ जाए। अगर आधा घंटा भी और वर्षा होती तो हमारा घर भी गिर सकता था। हमारी प्रशासन की यही गुहार हैं कि जल्द से जल्द सुरक्षा दीवार लगाई जाए ताकि घर को को नुकसान न पहुंचे।

निर्माण में लगाई गई घटिया सामग्री- सरंपच

वहीं, मौके पर पहुंचे स्थानीय सरपंच लव्लु संब्याल ने बताया कि यह राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से घटिया निर्माण सामग्री लगाई गई थी। जिसके कारण यह हादसा हुआ है। भगवान का शुक्र है कि यह रात का समय था, अगर दिन के समय यह दुर्घटना होती तो किसी न किसी की जान भी जा सकती थी ।

हताहत होने की सूचना नहीं

मौके पर पहुंचे तहसीलदार सामना मोहित गुप्ता ने बताया कि इस दुर्घटना में किसी के घायल होने का समाचार नहीं है और घर को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

मलबा राजमार्ग पर गिरने से यातायात बाधित रहा है। उच्च अधिकारियों की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को निर्देश जारी कर दिए गए है जल्द से जल्द मलबा हटाए और मजबूत सुरक्षा दीवार लगाने का काम शुरू करें ताकि घर को होने वाले नुकसान से बचाया जा सके।