Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू में रद्द हुईं डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां, अस्पताल में देनी होगी ड्यूटी; पाक गोलीबारी से कैंसल हुए अवकाश

Jammu-Kashmir Pakistan Firing स्वास्थ्य निदेशालय जम्मू ने जिले के सीमांत इलाकों में पाक गोलाबारी को देखते हुए इन क्षेत्रों में तैनात डाक्टरों पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ की छुट्टियों को रद कर दिया है। केवल गर्भवती कर्मियों को ही छुट्टी दी जाएगी। पहले से छुट्टी पर चल रहे डाक्टरों व अन्य कर्मचारियों को भी इस आपात स्थिति में ड्यूटी स्थल पर हाजिर रहने का आदेश मिला है।

By Edited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 28 Oct 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
जम्मू में रद्द हुईं डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां

राज्य ब्यूरो, जम्मू। Jammu-Kashmir Pakistan Firing: स्वास्थ्य निदेशालय जम्मू ने जिले के सीमांत इलाकों में पाक गोलाबारी को देखते हुए इन क्षेत्रों में तैनात डाक्टरों, पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ की छुट्टियों को रद कर दिया है।

डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टियां रद

स्वास्थ्य निदेशक जम्मू डॉ. राजीव शर्मा की ओर से जारी आदेश में बिश्नाह, आरएसपुरा, अखनूर, सौआंजना, प्लांवाला और मढ़ के ब्लॉक मेडिकल अधिकारियों से कहा गया है कि उनके पास अगर किसी भी डॉक्टर, पैरामेडिकल या नर्सिंग स्टाफ ने छुट्टी के लिए आवेदन किया है तो उसे स्वीकार न किया जाए।

केवल गर्भवतीकर्मियों को ही मिलेगी छुट्टी

केवल गर्भवती कर्मियों को ही छुट्टी दी जाए। उन्होंने जम्मू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को भी निर्देश दिए हैं कि अगर उनके पास किसी ने छुट्टी के लिए आवेदन किया है तो उसे मंजूरी के लिए स्वास्थ्य निदेशालय में न भेजें। सिर्फ गर्भावस्था या स्वास्थ्य कारणों वालों को ही छुट्टी दी जाए। उन्होंने पहले से छुट्टी पर चल रहे डाक्टरों व अन्य कर्मचारियों को भी इस आपात स्थिति को देखते हुए शनिवार को अपने ड्यूटी स्थल पर हाजिर रहने को कहा है।

यह भी पढ़ें- Jammu News: जम्मू में सुबह तक जारी रही पाकिस्तान का दुस्साहस, भारतीय सेना की जवाबी फायरिंग में कई रेंजर्स घायल

 अरनिया में पाकिस्तान ने की फायरिंग

गुरुवार सुबह कुपवाड़ा के मच्छल सेक्टर में घुसपैठ नाकाम होने और पांच घुसपैठियों के मारे जाने से बौखलाए पाकिस्तानी रेंजरों ने गुरुवार देर शाम जम्मू के अरनिया और साथ लगते आरएसपुरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलाबारी शुरू कर दी। इसमें विक्रम पोस्ट में सीमा सुरक्षा बल के दो जवान घायल हुए थे तो वहीं, एक स्थानीय महिला  भी घायल हो गई थी।

यह भी पढ़ें-  Jammu News: पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू में भारतीय चौकियों पर की गोलीबारी, बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब