Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: आज जम्मू आ रहे गृहमंत्री अमित शाह, कार्यकर्ताओं को देंगे चुनाव जीतने का मूलमंत्र

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में भाजपा का दृष्टिकोण पत्र जारी करेंगे। अमित शाह के जम्मू दौरे को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। अमित शाह अनुच्छेद 370 की बहाली के दावे करने वाली कश्मीर केंद्रित राजनीतिक पाट्रियों को आइना दिखा सकते हैं। अमित शाह एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 06 Sep 2024 07:02 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में भाजपा का दृष्टिकोण पत्र जारी करेंगे

 राज्य ब्यूरो, जागरण जम्मू। गृहमंत्री अमित शाह भाजपा के दृष्टिकोण पत्र से जम्मू-कश्मीर में नेशनल कान्फ्रेंस, कांग्रेस जैसे विपक्षी राजनीतिक दलों को कड़ा जवाब देने के लिए शुक्रवार दोपहर को जम्मू आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच शाह जम्मू में भाजपा का दृष्टिकोण पत्र जारी करेंगे।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

अमित शाह के जम्मू दौरे को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। गुरुवार दोपहर को सुरक्षाबलों ने एडवांस सिक्योरिटी लायजनिंग की। जम्मू के गांधीनगर से लेकर पलौड़ा तक कुछ देर के लिए ट्रैफिक रोक कर ड्राई रन किया गया।

भाजपा ने प्रदेश में करीब एक महीने की प्रक्रिया के दौरान लोगों के बीच जाकर दृष्टिकोण पत्र तैयार किया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार दृष्टिकरण पत्र में भाजपा ने तेज विकास का खाका पेश करने के साथ जम्मू-कश्मीर में आतंक के प्रति सख्त नीति अपनाकर विकास व खुशहाली लाने के अभियान को जारी रखने का दावा किया है।

भाजपा में अंतर्कलह पर लगेगा विराम

अमित शाह अनुच्छेद 370 की बहाली के दावे करने वाली कश्मीर केंद्रित राजनीतिक पाट्रियों को आइना दिखा सकते हैं। विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच शाह के दौरे को इसलिए अहम माना जा रहा है कि इससे टिकटों के बंटवारे को लेकर भाजपा में अंतर्कलह पर विराम लग जाएगा।

अब अमित शाह पलौड़ा में सात सितंबर को कार्यकर्ता सम्मेलन में नेताओं व कार्यकर्ताओं को प्रेरित करेंगे कि वे आपसे में बेहतर समन्वय बनाकर पार्टी के लिए काम करें। जम्मू व सांबा जिले की 14 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। गुरुवार को भाजपा ने बैठकों में शाह के दो दिवसीय दौरे को कामयाब बनाने की तैयारियों पर चर्चा की।

पंद्रह हजार से अधिक कार्यकर्ता लेंगे सम्मेलन में हिस्सा

जम्मू कश्मीर के सह प्रभारी आशीष सूद ने जम्मू व सांबा के जिला प्रधानों द्वारा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को पलौड़ा के मन्हास मैदान में लाने के लिए किए प्रबंधों के बारे में जानकारी ली। सम्मेलन में दोनों जिलों के पंद्रह हजार से अधिक कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। जम्मू में अमित शाह के दौरे से पूर्व शुक्रवार सुबह जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रभारी, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, राम माधव, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग भी जम्मू पहुंच रहे हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर