Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire in Poonch: पुंछ के जंगल में लगी भीषण आग, काबू पाने के लिए सेना ने शुरू किया ऑपरेशन

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले के वन क्षेत्र में आग लगने के बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने ऑपरेशन शुरू किया। आग पर काबू पाने के लिए सेना ने स्थानीय नागरिकों के साथ ऑपरेशन शुरू किया। भारतीय सेना की त्वरित कार्रवाई ने कई लोगों की जान और बुनियादी ढांचे को बचा लिया। साथ ही आग पर काबू पा लिया।

By Jagran News Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 14 Jan 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
पुंछ के जंगल में लगी भीषण आग, काबू पाने के लिए सेना ने शुरू किया ऑपरेशन।

एजेंसी (पीटीआई), जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के वन क्षेत्र में भीषण आग लग गई, जिसके बाद सेना को अन्य सुरक्षा एजेंसियों की मदद से आग पर काबू पाने के लिए अभियान शुरू करना पड़ा।

डेरा गली के पास जंगल में लगी आग

अधिकारियों ने कहा कि रविवार तड़के जिले के डेरा की गली इलाके के पास जंगल में भीषण आग लग गई, जिससे कई लोगों की जान और बुनियादी ढांचे को खतरा हो गया। उन्होंने बताया कि स्थानीय सेना इकाई तुरंत इलाके में पहुंची और अन्य सुरक्षा एजेंसियों की मदद से आग पर काबू पाने के लिए अभियान चलाया।

ये भी पढ़ें: Jammu News: सौर ऊर्जा से जगमगाएंगे सरकारी विभाग, बीस हजार सरकारी इमारतों को रूफटॉप सोलर प्रोजेक्ट में किया शामिल

नागरिक और सुरक्षाबलों ने पाया आग पर काबू

जम्मू के रक्षा पीआरओ ने बताया कि डेरा की गली के पास बड़े पैमाने पर जंगल में आग लग गई है। नागरिक और सेना के बुनियादी ढांचे को खतरा हो गया तो भारतीय सेना की त्वरित कार्रवाई ने कई लोगों की जान और बुनियादी ढांचे को बचा लिया। नागरिक एजेंसियों और सुरक्षा बलों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया।

ये भी पढ़ें: Udhampur News: सरकारी मुलाजिम जल्द करवाएं अपना आधार कार्ड अपडेट, नहीं तो आपको झेलने होगी ये परेशानी