Move to Jagran APP

आइआइएमसी जम्मू का परिसर जुलाई तक होगा तैयार, केरन बनतालाब में 15 एकड़ भूमि पर जारी है निर्माण कार्य

केंद्र के महानिदेशक ने कहा कि निर्माण कोविड महामारी से प्रभावित था लेकिन गति नहीं पकड़ी और परिसर जल्द ही उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगा। दो नए पाठ्यक्रम शुरू कर रहे हैं हिंदी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा और डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा अगले शैक्षणिक सत्र से शुरू होगा।

By Vikas AbrolEdited By: Updated: Sat, 11 Jun 2022 04:37 PM (IST)
Hero Image
आइआइएमसी में हिंदी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा और डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा अगले शैक्षणिक सत्र से शुरू होगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। IIMC Jammu: Indian Institute of Mass Communication Jammu Centre: भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने शुक्रवार को कहा कि आइआइएमसी के जम्मू केंद्र का परिसर जुलाई में उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगा। उन्होंने केरन बनतालाब में निर्माण की प्रगति की समीक्षा की और इंजीनियरों और निर्माण एजेंसी को उद्घाटन की समय सीमा को पूरा करने के लिए काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

प्रो. द्विवेदी परिसर के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करने जम्मू पहुंचे। आइआइएमसी ने 2012 में जम्मू में अपना उत्तरी क्षेत्रीय केंद्र शुरू किया और तब से रेलवे स्टेशन के पास विकास भवन की तीसरी मंजिल से काम कर रहा है। 2016 में जम्मू.कश्मीर सरकार ने स्थायी परिसर के निर्माण के लिए केरन बनतालाब में लगभग 15 एकड़ भूमि आवंटित की।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2019 में परिसर की नींव रखी थी।

केंद्र के महानिदेशक ने कहा कि निर्माण कोविड महामारी से प्रभावित था लेकिन गति नहीं पकड़ी और परिसर जल्द ही उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगा। हम दो नए पाठ्यक्रम शुरू कर रहे हैं, हिंदी पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा और डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा अगले शैक्षणिक सत्र से शुरू होगा। प्रत्येक में 20 सीटें हैं। नए पाठ्यक्रम उद्योग की बढ़ती मांग को पूरा करेंगे। आइआइएमसी जम्मू केंद्र के क्षेत्रीय निदेशक प्रो राकेश गोस्वामी ने महानिदेशक को आश्वासन दिया कि अगला सत्र नए परिसर से शुरू होगा। प्रसार भारती की सिविल कंस्ट्रक्शन विंग आइआइएमसी जम्मू के परिसर का निर्माण कर रही है। डीजी के साइट के दौरे के दौरान सीसीडब्ल्यू के इंजीनियर और ठेकेदार मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें