Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चलती कार में महिला से दुष्कर्म के मामले में IIT जम्मू का छात्र गिरफ्तार, गाजीपुर का रहने वाला है आरोपी

डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग कर रही छात्रा से चलती कार में दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार हो गया है। आरोपी जम्मू आईआईटी से एमटेक की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी ने छात्रा का शारीरिक और मानसिक शोषण किया था। पीड़िता ने 11 अगस्त को सिकंदरा थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 28 Aug 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
जम्मू आईआईटी का छात्र दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, आगरा। छात्रा से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने मंगलवार रात एमटेक छात्र शिवांश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सोमवार तक छात्र को निर्दोष मान रही थी। बाद में गहराई से जांच की तो सामने आया कि आरोपित ने छात्रा का शारीरिक और मानसिक शोषण किया था।

छात्रा की वर्तमान हालत के लिए भी वही जिम्मेदार है। रविवार को छात्रा ने बीच सड़क पर कपड़े उतार दिए, जिसके बाद पुलिस की नींद टूटी और आरोपित का मंगलवार को छात्रा से सामना कराया।

लखनऊ की रहने वाली है छात्रा

लखनऊ की रहने वाली छात्रा डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग कर रही है। छात्रा ने 11 अगस्त को सिकंदरा थाने में अपने सीनियर रहे शिवांश सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। आरोप लगाया कि उसने चलती कार में दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपित की लोकेशन निकाली तो वह घटना के समय जम्मू में था।

आरोपित जम्मू आईआईटी से एमटेक कर रहा है। जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमे को फर्जी मान लिया। पुलिस के बुलाने पर सोमवार को आरोपित घटना के समय अपने जम्मू में होने के साक्ष्य लेकर पहुंचा था।

पुलिस ने मंगलवार को पीड़िता की मां को लखनऊ से बुलाया। आरोपित को मंगलवार मानसिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य संस्थान लेकर पहुंची। पीड़िता से सामना कराने पर उसने शिवांश पर खुलकर आरोप लगाए।

आरोपी को जांच के बाद किया गिरफ्तार

इंस्पेक्टर सिकंदरा नीरज शर्मा ने बताया कि शिवांश सिंह, गाजीपुर के चौजाखास का रहने वाला है। जांच में सामने आया कि वह निर्दोष नहीं है। छात्रा का लंबे समय तक शारीरिक शोषण किया था। जिससे छात्रा की यह हालत हुई है।

शिवांश की छात्रा की मां से भी फोन पर बातचीत हुई है। छात्रा अत्यधिक गुस्से वाली है, उसने जब भी अपनी बात रखने का प्रयास किया, गुस्से के चलते उसे ही गलत ठहरा दिया जाता। शिवांश को प्रारंभिक जांच के बाद गिरफ्तार किया गया है। उसके विरुद्ध साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। आरोपित को बुधवार कोर्ट में पेश किया जाएगा। छात्रा को मां की सिपुर्दगी में दे दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Cloud Burst in Ramban: बादल फटने से आई बाढ़ में लापता दो लोगों के शव बरामद, 5 अन्य की तलाश जारी

पुलिस पर उठ रहे सवाल

  • छात्रा ने पहली शिकायत हरीपर्वत थाने में की। खंदारी चौकी प्रभारी ने आरोपित शिवांश को बुलाया। छात्रा झूठ बोल रही है, जांच में सामने आने पर पुलिस ने शिवांश को क्लीन चिट दे दी।
  • छात्रा ने न्यू आगरा थाने में भी शिकायत की, यहां भी उसकी बात नहीं सुनी गई। थाने से टहला दिया गया।
  • तीसरी बार छात्रा सिकंदरा थाने गई, मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में छात्र की लोकेशन जम्मू आने पर इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया।
  • रविवार को छात्रा ने खंदारी रोड पर हंगामा कर अपने कपड़े उतार दिए। जिसके बाद पुलिस की जांच में तेजी आई।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: कुलगाम में टारगेट किलिंग का षड्यंत्र विफल, छह आतंकी गिरफ्तार; पिस्तौल-कारतूस जब्त