Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: कोट भलवाल जेल में फिर मिली हेरोइन, पहले भी इस तरह की हो चुकी घटना; सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

अभी हाल ही कोट भलवाल जेल में फेंकी गई 12.5 ग्राम हेरोइन बरामद होने का मामला शांत भी नहीं हुआ कि मंगलवार को एक बार फिर जेल की दीवार के पास से एक और कास्को बाल मिली जिसमें हेरोइन मिली है। जिसका वजन 21 ग्राम है। बाहरी दीवारों के पास सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस अब इन कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 29 Nov 2023 10:19 AM (IST)
Hero Image
कोट भलवाल जेल में फिर मिली हेरोइन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। बीते बुधवार को कोट भलवाल जेल ( Kot Bhalwal jail Heroin Found) में फेंकी गई कास्को बाल से 12.5 ग्राम हेरोइन बरामद होने का मामला अभी हल नहीं हो पाया था कि मंगलवार को एक बार फिर जेल की दीवार के पास से एक और कास्को बाल मिली, जिसमें हेरोइन बरामद हुई है। हेरोइन का वजन 21 ग्राम है।

जेल प्रबंधन की सूचना पर घरोटा पुलिस ने हेरोइन जब्त कर जांच शुरू कर दी है। एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। अक्सर कोट भलवाल जेल में मादक पदार्थ बरामद होने या कैदियों से मारपीट होने के चलते चर्चा में रहती है। अब जेल में बंद कैदियों को नशे की खेप पहुंचाने के लिए उनके साथियों ने कास्को बाल को नया हथियार बना लिया है।

मंगलवार को कोट भलवाल जेल की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के जवान गश्त कर रहे थे कि इस दौरान जेल के भीतर एक दीवार के पास उन्होंने एक कास्को बाल को पड़ा हुआ देखा। बाल को जब उन्होंने उठा कर देखा तो वह बीच में से कटी हुई थी और उसके अंदर से एक पैकेट बरामद हुआ।

यह भी पढ़ें: Jammu News: वित्त विभाग में चार अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपे, मिली ये जिम्मेदारी

पैकेट के अंदर से मादक पदार्थ हेरोइन जैसा पाउडर बरामद हुआ। सीआइएसएफ के जवानों ने जेल प्रबंधन को इस बात की सूचना दी। इसके बाद घरोटा पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कानूनी कार्रवाई की।

जेल की सुरक्षा के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे

कोट भलवाल जेल की बाहरी दीवारों के पास सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस अब इन कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है, ताकि जेल के अंदर कास्को की बाल को फेंकने वाले लोगों के बारे में जानकारी मिल सके। हालांकि पिछली बार जेल की जिस दीवार से मोटरसाइकिल सवारों ने बाल फेंकी थी कि फुटेज कैमरे में नहीं आई थी।

कैदी से मुलाकात के दौरान रची जाती है साजिश

पुलिस अधिकारियों के अनुसार जेल में बंद कैदियों से उनके साथी जब मुलाकात करने आते होंगे तो इस दौरान वह उसे साजिश रची जाती होगी कि कब और किस दिन उनके साथी जेल के अंदर कास्को की बात में नशे की खेप फेंकेंगे और कैदी उसे वहां से उठा ले।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Weather: प्रदेश के कई क्षेत्रों में अगले दो दिन वर्षा व हिमपात के आसार, इस दिन से मौसम में आएगा सुधार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर