Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीनगर में आवारा कुत्तों का आतंक, 17 पर्यटकों समेत 39 लोगों को काटा

कुत्तों का यह हमला डल झील के घाट नंबर पांच पर हुआ है। इस घाट के इलाके को बुछपोरा नाम से जाना जाता है। डल के इस इलाके में प्रतिदिन पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों की भीड़ रहती है।

By Rahul SharmaEdited By: Updated: Sat, 30 Apr 2022 10:28 AM (IST)
Hero Image
डा. कंवलजीत सिंह ने कहा है कि कई लोग कुत्तों के हमले से बुरी तरह घायल हुए हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पर्यटकों के सबसे पसंदीदा डल झील इलाके में शुक्रवार की शाम करीब छह बजे आवारा कुत्तों ने भयानक आतंक मचाया। कुत्तों ने 39 लोगों को काटा है। इनमें 17 पर्यटक हैं। सभी को शहर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कुत्तों का यह हमला डल झील के घाट नंबर पांच पर हुआ है। इस घाट के इलाके को बुछपोरा नाम से जाना जाता है। डल के इस इलाके में प्रतिदिन पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों की भीड़ रहती है। शाम को झील की खूबसूरती को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक इस इलाके में होते हैं। शुक्रवार की शाम को भी ऐसा ही था।

इसी दौरान आवारा कुत्तों का एक झुंड अचानक से हमलावर हो गया। इन कुत्तों ने वहां सैर कर रहे लोगों को काटना शुरू कर दिया। लोगों ने उन्हें भगाने का प्रयास भी किया, लेकिन कुत्तों की संख्या अधिक थी, जिससे लोगों का प्रयास निष्फल रहा। कुत्तों के अचानक हमले से लोगों में भगदड़ मच गई। कोई पेड़ के पीछे तो कोई अपनी जान बचाने के लिए गाड़ियों के नीचे छिप गया, फिर भी कुत्ते लोगोें के पीछे पड़े रहे। कुछ लोगों पर तीन से चार कळ्त्ते एकसाथ टूट पड़े। 17 पर्यटकों समेत 39 लोगों को कुत्तों ने बुरी तरह से काटा है। उनके कपड़े तक नोंच लिए हैं।

इलाके में मौजूद पुलिस व स्थानीय लोगों ने लाठी-डंडे लेकर किसी तरह कुत्तों को भगाया। इसके बाद घायलों को श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. कंवलजीत सिंह ने कहा है कि कई लोग कुत्तों के हमले से बुरी तरह घायल हुए हैं। उनके जख्म गहरे हैं। सभी का इलाज चल रहा है। 

पुलिस द्धारा पशु तस्करी के प्रयास विफल, 5 पशु करवाए मुक्त : जिला सांबा पुलिस द्धारा घगवाल में एक विशेष नाका लगाकर वाहनों की जांच द्धारा एक गाडी को रोकने के लिए कहा परन्तु चालक ने मौके से गाड़ी लेकर भागने की कोशिश की ! घगवाल के टपयाल नाके पर मुस्तैद जवानो ने उसे मात्र कुछ ही मीटर की दूरी पर पकड़ा लिया जिसमे चालक मौके का फायदा देख कर भाग गया ! पुलिस द्धारा वाहन की जांच के दौरान उसमे 5 गोवंश अवैध तरीके से लिए जा रहे था जिसे पुलिस ने सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया ! वहीँ इसी सन्दर्भ में पुलिस ने 65/2022 U/S 188 आईपीसी, 11 पीसीए के तहत मामला दर्ज़ कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है !