Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agnipath Scheme : अग्निवीर बनने को 13 नवंबर को होगी लिखित परीक्षा, कश्मीर-लद्दाख के युवा होंगे शामिल

फिजिकल टेस्ट में पास होने वाले इन युवाओं को 13 नवंबर सुबह पांच बजे श्रीनगर में लिखित परीक्षा के लिए रिपोर्ट करने के लिए कहा है। लिखित परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवारों को अपने साथ सिर्फ एडमिट कार्ड काला या नीला पैन लाने के लिए कहा गया है।

By vivek singhEdited By: Rahul SharmaUpdated: Wed, 09 Nov 2022 10:52 AM (IST)
Hero Image
मौसम को ध्यान में रखते हुए सेना ने इस लिखित परीक्षा के लिए पूरी तैयारी कर रखी है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : सेना में अग्निवीर बनने के लिए तैयार कश्मीर व लद्दाख के युवाओं के लिए लिखित परीक्षा 13 नवंबर को होगी। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख व जम्मू-कश्मीर के कश्मीर संभाग के अग्निवीरों की भर्ती कश्मीर के बारामूला जिले के पट्टन के हैदरबेग में 17 सितंबर से 30 सितंबर तक चली थी। इस दौरान फिजिकल टेस्ट में पास होने वाले युवाओं के लिए अब लिखित परीक्षा के आयोजन की तैयारी है। यह लिचाित परीक्षा श्रीनगर के बादागी बाग स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में होने जा रही है।

सेना भर्ती कार्यालय ने फिजिकल टेस्ट में पास होने वाले इन युवाओं को 13 नवंबर सुबह पांच बजे श्रीनगर में लिखित परीक्षा के लिए रिपोर्ट करने के लिए कहा है। लिखित परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवारों को अपने साथ सिर्फ एडमिट कार्ड, काला या नीला पैन लाने के लिए कहा गया है। मौसम को ध्यान में रखते हुए सेना ने इस लिखित परीक्षा के लिए पूरी तैयारी कर रखी है।

पट्टन के हैदरबेग में अग्निवीर जनरल डयूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क-स्टोरकीपर, टेक्निकल व ट्रेडसमैन पदों के लिए कश्मीर संभाग के श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला, पुलवामा, बडगाम, कुपवाड़ा, शाेपियां, गांदरबल, बांडीपोरा, कुलगाम के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों के युवाओं ने सेना में अग्नवीर के रूप में भर्ती होने के लिए दम दिखाया था। अब योग्य पाए गए उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा हो रही है।

जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 4 अधिकारी ट्रांसफर : उपराज्यपाल सरकार ने जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 4 अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया। सरकार ने जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के अधिकारी पवन गोस्वामी को उत्तरी रेलवे के उधमपुर-रियासी के कलेक्टर लैंड के पद से ट्रांसफर कर विजयपुर में सब रजिस्ट्रार के पद पर तैनात किया है। सरकार ने गोपाल सिंह को कटड़ा विकास प्राधिकरण का मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया है।

वहीं बिजली विभाग की कलेक्टर रचना शर्मा को सब रजिस्ट्रार जम्मू साउथ के पद पर तैनात किया है। जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के अधिकारी विशाल सिंह परिहार को कठुआ का सब रजिस्ट्रार बनाया गया है। इससे पहले उनके पास सब रजिस्ट्रार विजयपुर का अतिरिक्त प्रभार था। उक्त अधिकारियों को ट्रांसफर करने का जम्मू कश्मीर सरकार का आदेश मंगलवार को सरकार के सचिव डा पीयूष सिंगला की ओर से जारी किया गया।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर