Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Independence Day 2023: भारत-पाक सीमा से सटे नौशहरा में कड़ी सुरक्षा के बीच धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

राजौरी जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों व अन्य को प्रशासन व सेना द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। सरकारी कार्यालयों स्कूल-कॉलेजों में भी ध्वजारोहण किया गया। जिला मुख्यालय पर जिला विकास परिषद के चेयरमैन नसीम लियाकत ने ध्वजारोहण किया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 15 Aug 2023 04:48 PM (IST)
Hero Image
भारत-पाक सीमा से सटे नौशहरा में कड़ी सुरक्षा के बीच धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

राजौरी, जागरण संवाददाता। सीमावर्ती राजौरी जिले में स्वतंत्रता दिवस समारोह मंगलवार (Independence Day celebrated in Rajouri) को कड़ी सुरक्षा के बीच धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों व अन्य को प्रशासन व सेना द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। सरकारी कार्यालयों, स्कूल-कॉलेजों में भी ध्वजारोहण (Hoisted Flag in School and Colleges) किया गया।

ध्वजारोहण कर भाईचारे का संदेश दिया

जिला मुख्यालय पर जिला विकास परिषद के चेयरमैन नसीम लियाकत ने ध्वजारोहण किया। जिला राजौरी के नौशहरा, लाम जो भारत-पाक सीमा के साथ सटा क्षेत्र है, वहां पर सेना कमांडिंग आफिसर के सहयोग से स्थानीय लोगों ने मोटरसाइकिल रैली में भाग लिया और सीमा के साथ लगते गांव में पहुंचकर ध्वजारोहण किया। जिले के सरपंचों, पंचों व बीडीसी सदस्यों ने भी अपनी-अपनी पंचायत में ध्वजारोहण कर भाईचारे का संदेश दिया।

जिला पुलिस लाइन में हुआ आयोजित 

मंगलवार को जिला राजौरी का मुख्य स्वतंत्रता दिवस समारोह जिला पुलिस लाइन मैदान में आयोजित हुआ। यहां पर जिला विकास परिषद के चेयरमैन नसीम लियाकत ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस समारोह में जिला विकास आयुक्त राजौरी विकास कुंडल, एसएसपी अमृतपाल सिंह, राजौरी-पुंछ रेंज के डीआईजी डॉक्टर हसीब मुगल, एडीसी राजीव खजुरिया सहित अन्य नेता व अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान कड़ी सुरक्षा के बीच विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के साथ-साथ पुलिस, राज्य सशस्त्र बल, सीआरपीएफ, वन सुरक्षा बल, एनसीसी के दस्ते ने मार्च पास्ट किया।

कार्यक्रम में भाग लेने वालों को किया गया पुरुस्कृत 

वहीं बार्डर सिक्योरिटी फोर्स की जीप में सवार होकर मुख्य अतिथि ने समारोह स्थल का निरीक्षण किया। वहीं, विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में भाग लेने वालों को जिला विकास आयुक्त राजौरी विकास कुंडल व जिला विकास परिषद के चेयरमैन नसीम ने पुरस्कृत किया और समारोह को संबोधित करते हुए देशभक्ति व भाईचारे का संदेश दिया।

तहसील कार्यालय के बाहर किया ध्वजारोहण

भाजपा जिला कार्यालय राजौरी में भी पार्टी के जिला अध्यक्ष दिनेश शर्मा व अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मिलकर ध्वजारोहण किया। सरपंच योगेश शर्मा ने मुख्य बाजार में रैली निकाल कर तहसील कार्यालय के बाहर ध्वजारोहण किया।