Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: आतंकियों खात्मा करेंगे पैरा स्पेशल फोर्स कमांडो, जम्मू क्षेत्र में सेना ने बढ़ाई जवानों की संख्या

जम्मू क्षेत्र में बढ़ती आतंकी गतिविधियों को लेकर अब इलाके में भारतीय सेना ने अपने जवानों की संख्या बढ़ा दी है। रक्षा सूत्रों ने एएनआई को बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 50-55 आतंकवादियों का शिकार करने के लिए क्षेत्र में लगभग 500 पैरा स्पेशल फोर्स कमांडो को तैनात किया है। आतंकी आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए इन क्षेत्रों में प्रवेश कर चुके हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
आतंकियों खात्मा करने के लिए जम्मू क्षेत्र में सेना ने बढ़ाई जवानों की संख्या

एएनआई, जम्मू। जम्मू क्षेत्र में बढ़ती आतंकी गतिविधियों को लेकर अब इलाके में भारतीय सेना ने अपने जवानों की संख्या बढ़ा दी है। रक्षा सूत्रों ने एएनआई को बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 50-55 आतंकवादियों का शिकार करने के लिए क्षेत्र में लगभग 500 पैरा स्पेशल फोर्स कमांडो को तैनात किया है। आतंकी आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए इन क्षेत्रों में प्रवेश कर चुके हैं।

आतंकियों के मददगारों की खैर नहीं

उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने भी क्षेत्र में अपने तंत्र को मजबूत किया है और आतंकवादियों का समर्थन करने वाले ओवरग्राउंड लोगों सहित आतंकवादी समर्थन बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना ने यहां पाकिस्तान की छद्म आक्रामकता का मुकाबला करने के लिए पहले ही क्षेत्र में लगभग 3,500-4000 कर्मियों की एक ब्रिगेड सहित सेना के जवान तैनात किए हैं।

नवीनतम हथियारों से लैस सेना के जवान

उन्होंने बताया कि जमीन पर सेना के अधिकारी नवीनतम हथियारों और संचार उपकरणों से लैस आतंकवादियों की तलाश और उन्हें नष्ट करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना के पास पहले से ही क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी बुनियादी ढांचा मौजूद है, जिसमें रोमियो और डेल्टा बलों के साथ-साथ राष्ट्रीय राइफल्स की दो सेनाओं के साथ-साथ अन्य नियमित पैदल सेना डिवीजन भी मौजूद हैं।