Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: ITBP को हराकर भारतीय सेना ने जीती खेलो इंडिया आईस हॉकी प्रतियोगिता, छीवांग दोरजे के गोल ने दिलाई जीत

भारतीय सेना और इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस के बीच खेले गए आईस हॉकी मुकाबले में सेना ने ITBP को 3-1 से मात दी है। इस प्रतियोगिता के फाइनल के साथ ही लद्दाख में खेलो इंडिया विंटर गेम्स (Khelo India Winter Games) भी शुरू हो गए। मध्यांतर के बाद भारतीय सेना के छीवांग दोरजे ने गोल दाग कर टीम को बढ़त दिला दी।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 06 Feb 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
ITBP को हराकर भारतीय सेना ने जीती खेलो इंडिया आईस हॉकी प्रतियोगिता (सांकेतिक)।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। भारतीय सेना की टीम ने कड़ी टक्कर वाले मुकाबले में इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस की टीम को 3-1 से पराजित कर लेह में खेली गई खेलो इंडिया विंटर गेम्स आईस हॉकी प्रतियोगिता जीत ली। इस प्रतियोगिता के फाइनल के साथ ही लद्दाख में खेलो इंडिया विंटर गेम्स भी संपन्न हो गए। अब इन खेलों के दूसरे चरण में कश्मीर के गुलमर्ग में विंटर खेल होंगे।

छीवांग दोरजे ने गोल दागकर बढ़ाई बढ़त

लेह के एनडीएस आईस हॉकी रिंक में सेना व आईटीबीपी के बीच फाइनल में दोनों टीम जीतने के लिए काफी जूझी। मध्यांतर से पहले के खेल में कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं रही। मध्यांतर के बाद भारतीय सेना के छीवांग दोरजे ने गोल दाग कर टीम को बढ़त दिला दी। यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं रही व कुछ ही मिनट के बाद आईटीबीपी के मोहम्मद इस्माइल ने गोल कर दोनों टीमों को एक-एक से बराबर कर दिया।

ये भी पढ़ें: Kupwara: Delhi Police ने लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य को किया गिरफ्तार, LOC के पार से भारी मात्रा में हथियार; गोला-बारूद बरामद

ITBP की टीम ने किया भरसक प्रयास

इसके बाद 5-5 मिनट के सडन डेथ के दौरान भी कोई टीम गोल न कर पाई। ऐसे में यह मुकाबला शूट आउट तक पहुंच गया। इस दौरान दोनों टीमों को मिले तीन-तीन शूट आउट में भारतीय सेना ने दो शूटआउट को गोल में परिवर्तित कर दिया। वहीं, दूसरी ओर आईटीबीपी की टीम तीन शूटआउट में से किसी को भी गोल में परिवर्तित नहीं कर पाई व यह कड़ी टक्कर वाला मुकाबला 3-1 से संपन्न हो गया।

ये भी पढ़ें: PM मोदी के 400 पार सीट जीतने वाले बयान पर अब्दुल्ला ने कही बड़ी बात, उनके पास तेजस्वी-चिराग; वो जो बोलते हैं...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें