Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: आईजीपी ने पुलिस कार्यालय में की सुरक्षा समीक्षा बैठक, कहा- 'आतंकियों के नापाक मंसूबे विफल करने के लिए उठाएं सख्त कदम'

आईजीपी कश्मीर विधि कुमार बिरदी ने श्रीनगर जिले में सुरक्षा परिदृश्य पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने आतंकियों के नापाक मंसूबों को विफल बनाने के लिए सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा निगरानी बढ़ाना महत्वपूर्ण बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की सुरक्षा के लिए कानून लागू करने वाली एजेंसियां प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार रहें।

By rohit jandiyalEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 26 Nov 2023 09:41 PM (IST)
Hero Image
आईजीपी ने पुलिस कार्यालय में की सुरक्षा समीक्षा बैठक।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कश्मीर विधि कुमार बिरदी ने कहा कि आतंकियों के नापाक मंसूबों को विफल बनाने के लिए सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा निगरानी बढ़ाना महत्वपूर्ण है। श्रीनगर जिले में सुरक्षा परिदृश्य से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। उन्होंने श्रीनगर शहर में शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश भी दिया। रविवार को श्रीनगर जिला पुलिस कार्यालय में सुरक्षा समीक्षा बैठक की।

श्रीनगर जिला पुलिस कार्यालय में की सुरक्षा समीक्षा बैठक

आईजीपी ने कहा कि किसी भी प्रकार की सुरक्षा से संबंधित घटना पर कानून लागू करने वाली एजेंसियां प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार रहें। उन्होंने समग्र सुरक्षा तंत्र को बढ़ाने के लिए विभिन्न शाखाओं के बीच बेहतर समन्वय के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने विश्वास और सहयोग के निर्माण पर ध्यान देने के साथ कानून एजेंसियों और समुदाय के बीच सकारात्मक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए रणनीतियों पर काम करने को कहा। आईजीपी ने जोनल एसएसपी से उपद्रवियों और अफवाह फैलाने वालों जैसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के अलावा राष्ट्रविरोधी और असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने का आग्रह किया।

ये भी पढ़ें: Jammu News: लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार, हथियार व गोला बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद

आतंकियों के सहयोगियों पर कड़ी निगरानी

श्रीनगर शहर में शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करने के लिए उन्हें जमीन पर अधिक सतर्क और सक्रिय रहना होगा। आईजीपी ने अधिकारियों को निगरानी बढ़ाने और श्रीनगर में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए सभी सक्रिय कदम उठाने का निर्देश दिया। उन्होंने आतंकियों के सहयोगियों पर कड़ी निगरानी रखने और उनके खिलाफ कानून के तहत आवश्यक कदम उठाने को कहा। डीआईजी सुजीत कुमार, एसएसपी श्रीनगर आशीष कुमार मिश्रा, एएसपी मुख्यालय एसजीआर एसपी पीसी श्रीनगर सभी जोनल एसपी और जिला श्रीनगर के सभी जीओ सहित प्रतिष्ठित प्रतिभागियों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें: Maa Vaishno Devi: बर्फीली हवाओं के बीच मां वैष्णो देवी की यात्रा में लगा भक्तों का तांता, टूट सकता है बीते 10 साल का रिकॉर्ड