Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi-Katra Expressway: इस माह तक हर हाल में दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेसवे का काम पूरा करने के लिए अधिकारियों को मिले निर्देश

Jammu Kashmir News लोक निर्माण विभाग के सचिव भूपेंद्र कुमार ने शनिवार को दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेस वे और सेमी रिंग रोड का दौरा कर इन दोनों परियोजनाओं का जायजा लिया। दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेस वे का दौरा करने के बाद सचिव भूपेंद्र कुमार ने इसे सितंबर 2024 में हर हाल में पूरा करने का निर्देश अधिकारियों को दिए। मार्च 2025 तक रिंग रोड का कार्य भी पूरा हो जाएगा।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 14 Jan 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
Jammu News: सितंबर तक हर हाल में दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेसवे का काम पूरा करने के निर्देश। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के सचिव भूपेंद्र कुमार ने शनिवार को दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेस वे और सेमी रिंग रोड का दौरा कर इन दोनों परियोजनाओं का जायजा लिया। सचिव ने दोनों परियोजनाओं के कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को इनका लाभ मिल सके।

तरनाह नाले पर बन रहे पुल के कार्य का भी लिया जायजा 

दिल्ली-कटड़ा एक्सप्रेस वे का दौरा करने के बाद सचिव भूपेंद्र कुमार ने इसे सितंबर 2024 में हर हाल में पूरा करने का निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने तरनाह नाले पर बन रहे पुल के कार्य का भी जायजा लिया और पुल का काम भी मार्च 2024 में पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। भूपेंद्र कुमार ने नानके चक्क में बन रहे पुल के काम में आ रही बाधाओं के बारे में भी जानकारी ली।

उन्होंने घगवाल में बन रहे फ्लाईओवर को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे रेलवे के अधिकारियों के साथ संपर्क में रहें, ताकि कार्य में आ रही बाधाओं को सामंजस्य बनाकर दूर किया जा सके। उन्होंने इस दौरान कार्य की गुणवता बनाए रखने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Power Crisis: रतले बिजली परियोजना पर राजनीति गरमाई, विपक्ष प्रशासन से पूछ रहा तीखा सवाल; मिला ये जवाब

अगले साल मार्च माह तक पूरा हो जाएगा रिंग रोड का काम

जम्मू में बन रहे सेमी रिंग रोड को लेकर अधिकारियों ने सचिव को बताया कि रिंग रोड का 48 किलोमीटर कार्य पूरा हो चुका है। वहीं सचिव ने इस मार्ग पर लंबित पड़े पुलों के कार्य को पूरा करने के निर्देश देते हुए सचिव ने कहा कि इस कार्य के पूरा होने के बाद जम्मू से होकर राजौरी-पुंछ जाने वाले लोगों के समय की बचत होगी और उन्हें शहर में जाम में भी फंसना नहीं पड़ेगा।

इससे शहर में यातायात समस्या भी कुछ हद तक कम हो जाएगी। उन्होंने रिंग रोड के बीच भलवाल और खेरी टनल का दौरा भी किया। जहां अधिकारियों ने बताया कि टनल का कार्य पूरा होने को है, जबकि मार्च 2025 तक रिंग रोड का कार्य भी पूरा हो जाएगा। इस मौके पर सचिव के साथ लोक निर्माण विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Weather: कश्मीर में शुष्क मौसम का दौर टूटा... आने वाले दिनों में हिमपात की आशंका; जानें कैसा रहेगा मौसम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर