Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आर्य वीर ब्राजील के सीपीपी क्लब से खेलेंगे, रोलर एथलीट स्केटिंग क्लब जिन्द्राह का कर चुके हैं प्रतिनिधित्व

क्लब के मुख्य संरक्षक जोगिंदर कोहली और विधि सिंह जम्वाल सहित सभी सदस्यों ग्रामीणों ने आर्य वीर को इस महान उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनके अच्छे भाग्य की कामना की है। आर्यवीर चाहते हैं कि वह बेहतर से बेहतर खेल का प्रदर्शन कर जम्मू का नाम रोशन करें।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2022 04:28 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2022 04:28 PM (IST)
ब्राजील के सीपीपी क्लब की जर्सी पहने जम्मू-कश्मीर के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आर्य वीर सिंह जम्वाल।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू के अंतरराष्ट्रीय रोलर हॉकी खिलाड़ी आर्यवीर सिंह ने जम्मू से निकल कर ब्राजील के सबसे पुराने ‘रोलर हॉकी क्लब पालिस्ता डे पेटिनाकोष’ सीपीपी में जगह बना ली है। रोलर एथलीट स्केटिंग क्लब जिंद्राह के सदस्य आर्य वीर सिंह जम्वाल जम्मू-कश्मीर के लिए राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जम्मू-कश्मीर काे पदक जीता चुके हैं तो कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियाेगिताओं में भारत गौरव बढ़ा चुके हैं।

जम्मू में खेलों के प्रोत्साहन के लिए नियमित कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाते रहते हैं। कई ऐसे खिलाड़ियों की मदद करने में विश्वास करते हैं। जिनका कोई सहारा नहीं है। खेलों के अलावा कला संस्कृति एवं साहित्य में भी गहरी रुचि है। लेखों के अलावा कविता कहानी भी लिखते हैं। कई साहित्यिक गोष्ठियों में भाग ले चुके हैं। अपने गांव जिन्द्राह के युवाओं के प्रोत्साहन में हमेशा प्रयासरत रहते हैं। रोलर हॉकी के अलावा वेट्रन एथलेटिक्स प्रतियाेगिताओं में भाग लेते हैं।

पिछले कुछ महीनों से ब्राजील में हैं। जिसके चलते इस वर्ष उन्होंने वहां के सबसे पुराने क्लब में भी अपने खेल के दम पर जगह बना कर साबित कर दिया है कि जम्मू का कोई भी खिलाड़ी यहां भी जाए वहां लोगों के दिलों को जीत कर, उनके क्लब में जगह बनाना उनके लिए मुश्किल नहीं है। ब्राजील के क्लब में खेलना जम्मू के किसी खिलाड़ी के लिए बड़ी उपलब्धि है।

आर्यवीर कोपा इंटरनेशनल-वेलेज 2022 में ब्राजील के सबसे पुराने रोलर हॉकी क्लब सीपीपी का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं।जो 21 जुलाई से 24 जुलाई तक ब्यूनस आयर्स, अर्जेंटीना में आयोजित होने जा रहा है। इस चैंपियनशिप में यूएसए, चिली, अर्जेंटीना और ब्राजील की 12 टीमें भाग लेने जा रही हैं।आर्यवीर करीब 20 वर्ष बाद फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे हैं। पिछली बार उन्होंने वर्ष 2001 में ताइवान में अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी और वह भारत के पहले रोलर हॉकी खिलाड़ी हैं जो अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में विदेशी रोलर हॉकी क्लब का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने जापान, दक्षिण कोरिया, मकाऊ, ताइवान में भारत का प्रतिनिधित्व किया और एशियाई खेलों में भी कांस्य पदक जीता।

क्लब के मुख्य संरक्षक जोगिंदर कोहली और विधि सिंह जम्वाल सहित सभी सदस्यों, ग्रामीणों ने आर्य वीर को इस महान उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनके अच्छे भाग्य की कामना की है। आर्यवीर चाहते हैं कि वह बेहतर से बेहतर खेल का प्रदर्शन कर जम्मू का नाम रोशन करें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.