Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आंदोलन का रूप ले रहा सरोर टोल प्लाजा बंद का मुद्दा, नेताओं का रिहाई के लिए सांबा चौक में भूख हड़ताल शूरू

सरोर टोल प्लाजा बंद करने व हिरासत में लिए गए युवा राजपूत सभा के नेताओं को तत्काल रिहा करने की मांग को लेकर सांबा जिले में भूख हड़ताल शुरू हो गई है। हिरासत में लिए गए युवा राजपूत सभा के नेता भी कठुआ जेल में भूख हड़ताल पर बैठे हुए है। दोनों जगह भूख हड़ताल शुरू होने से यह मुद्दा आंदोलन का रूप लेता जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 24 Aug 2023 02:42 PM (IST)
Hero Image
नेताओं का रिहाई के लिए सांबा चौक में भूख हड़ताल शूरू

सांबा, संवाद सहयोगी।Saror toll plaza Closed: सरोर टोल प्लाजा बंद करने व हिरासत में लिए गए युवा राजपूत सभा के नेताओं को तत्काल रिहा करने की मांग को लेकर सांबा जिले में भूख हड़ताल शुरू हो गई है। उधर हिरासत में लिए गए युवा राजपूत सभा के नेता भी कठुआ जेल में भूख हड़ताल पर बैठे हुए है।

आंदोलन का रूप ले रहा सरोर टोल प्लाजा बंद का मुद्दा

अब जेल के भीतर व जेल के बाहर भूख हड़ताल शुरू होने से यह मुद्दा आंदोलन का रूप लेता जा रहा है। वीरवार को सांबा जिले के आठ प्रमुख लोग मुख्य चौक में भूख हड़ताल पर बैठे हैं। उन्होंने साफ कर दिया है कि जब तक सरोर टोल प्लाजा बंद नहीं होता और युवा राजपूत सभा के नेताओं को रिहा नहीं किया जाता तब तक उनकी यह भूख हड़ताल जारी रहेगी।

भूख हड़ताल पर बैठे हैं ये लोग

वीरवार को केहली मंडी पंचायत के सरपंच रविंद्र सिंह लवलु, वार्ड नंबर 17 के पार्षद महेश्वर राज, सुग्रीव सिंह, लक्की संब्याल, हैप्पी संब्याल, मोहन सिंह संब्याल, अमरदीप सिंह संब्याल और धीरज सिंह गुलेरिया भूख हड़ताल पर बैठे। इधर सरोर टोल प्लाजा के मुद्दे पर जम्मू में भी लगातार चौथे दिन प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है।

सड़कों पर उतर आए दुकानदार

वीरवार को भी शहर के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न संगठनों ने सरोर टोल प्लाजा बंद करने व युवा राजपूत सभा के नेताओं को रिहा करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। शहर के पुरानी मंडी इलाके में दुकानदार सड़कों पर उतर आए और उन्होंने सरोर टोल प्लाजा बंद करने व युवा राजपूत सभा के नेताओं को तत्काल रिहा करने की मांग को लेकर नारेबाजी की।

 युवा राजपूत सभा के समर्थन में जुटे लोग

जानीपुर में भी काफी संख्या में लोग मुख्य सड़क पर आ गए और उन्होंने युवा राजपूत सभा का समर्थन करते हुए नारेबाजी की। इस बीच यूथ नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकर्ताओं ने भी शहर के रेजीडेंसी रोड स्थित पार्टी मुख्यालय के बाहर सरकार विरोधी प्रदर्शन किया।