Move to Jagran APP

तमिल के बाद हिंदी फिल्मों में दिखेगा जम्मू का सिद्धार्थ, बताया कैसे शुरू हुआ सफर; यहां से मिली प्रेरणा

जम्मू के अभिनेता आर सिद्धार्थ मिर्जापुर उत्तर प्रदेश में शूट की गई अपनी फिल्म के साथ हिंदी में डेब्यू करेंगे। सिद्धार्थ का बचपन जम्मू में बीता है। सिद्धार्थ ने फिल्म के बारे में बताया कि वह इस फिल्म में एक नए तैनात वरिष्ठ पुलिसकर्मी की भूमिका निभा रहे हैं जिसे क्षेत्र से माफिया को साफ करने का काम सौंपा गया है।

By ashok sharmaEdited By: Jeet KumarUpdated: Wed, 20 Sep 2023 03:17 PM (IST)
Hero Image
तमिल के बाद हिंदी फिल्मों में दिखेगा जम्मू का सिद्धार्थ, पुलिसकर्मी की भूमिका निभा रहे फिल्म में

जम्मू, जागरण संवाददाता: तमिल फिल्म उद्योग में हाथ आजमाने के बाद जम्मू के अभिनेता आर सिद्धार्थ मिर्जापुर उत्तर प्रदेश में शूट की गई अपनी फिल्म के साथ हिंदी में डेब्यू करेंगे। सिद्धार्थ वरिष्ठ अभिनेताओं के साथ अपनी पहली फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं।

पुलिसकर्मी की भूमिका निभा रहे फिल्म में

सिद्धार्थ कहते हैं ''मैं एक नए तैनात वरिष्ठ पुलिसकर्मी की भूमिका निभा रहा हूं। जिसे क्षेत्र से माफिया को साफ करने का काम सौंपा गया है। गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, जरीना वहाब और हेमंत पांडे जैसे वरिष्ठ अभिनेताओं के साथ काम करना मेरे लिए सबसे बड़ी सीख थी। वे एक संस्था की तरह हैं और उनका मार्गदर्शन किसी भी शिक्षण स्कूल से बेहतर है।’

एक घटना को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब हम पूर्वांचल फाइल्स के क्लाइमेक्स सीन की शूटिंग कर रहे थे तो मैं थोड़ा अनिश्चित था कि इसे कैसे किया जाए। 25 वर्षों के अनुभव वाले मुकेश सर ने मुझे सचमुच दिखाया कि इसे कैसे करना है और अंततः यह कार्य बहुत अच्छे से सामने आया। स्वरूप, घोष निर्देशक सर द्वारा आयोजित पूर्वी यूपी भाषा के बारे में मेरी तैयारी से मुझे बहुत मदद मिली। अपनी फिल्म से पहले उन्होंने क्षेत्रीय परियोजनाओं से शुरुआत की।

यह भी पढ़ें- Women Reservation Bill: जम्मू-कश्मीर की सियासत में लहराएगा महिलाओं का परचम, आरक्षण बिल से मिलेगा ये बड़ा फायदा

इस फिल्म से मिली एक्टर बनने की प्रेरणा

आगे बताया कि मैं जम्मू से हूं और 2019 में अपने माता-पिता के साथ हैदराबाद में स्थानांतरित हो गया। मैं एक उद्यमी बनना चाहता था। लेकिन महामारी के दौरान फिल्म धोनी, द अनटोल्ड स्टोरी से प्रेरित होकर मैंने अभिनेता बनने का फैसला किया और खुद को तैयार करना और ऑडिशन देना शुरू कर दिया।

तमिल फिल्म में अपने डेब्यू पर उन्होंने अपना उपनाम गुप्ता हटा दिया और अपनी मां के नाम के पहला अक्षर आर का इस्तेमाल किया। दक्षिण में इसी तरह होता है। मैंने नायरा शाह के साथ तमिल में रावली नामक फिल्म की है और हमें उम्मीद है कि यह मेरी हिंदी फिल्म की रिलीज के बाद आएगी। मैंने इन फिल्मों के लिए तमिल सीखी और चेन्नई में उचित प्रशिक्षण लिया।

यहां से की पढ़ाई

उन्होंने बताया कि बचपन जम्मू में बीता है। पढ़ाई जीडी गायंका पब्लिक स्कूल जम्मू से ही हुई है। बचपन के सभी दोस्त जम्मू में ही हैं। बस इस फिल्म के रिलीज होने के बाद जम्मू के सभी दोस्तों के साथ मिलना होगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।