Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K और लद्दाख BJP प्रभारी तरुण चुग ने राहुल गांधी से किया सवाल, पूछा- अपने चीन कनेक्शन पर स्थिति स्पष्ट करें

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व जम्मू कश्मीर लद्दाख के प्रभारी तरुण चुग ने पूर्वी लद्दाख में के पैंगोंग में चीन द्वारा देश की हजारों किलोमीटर जमीन कब्जाने का मुद्दा उठाने वाले राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी अपने चीन कनेक्शन के बारे में देशवासियों से स्थिति स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि यह एक खुला रहस्य है कि कांग्रेस का चीन की सत्ताधारी पार्टी के साथ समझौता है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Fri, 01 Sep 2023 05:57 PM (IST)
Hero Image
तरुण चुग ने राहुल गांधी से किया सवाल, पूछा- अपने चीन कनेक्शन पर स्थिति स्पष्ट करें

जम्मू, राज्य ब्यूरो। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व जम्मू कश्मीर, लद्दाख के प्रभारी तरुण चुग (Tarun Chugh) ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पैंगोंग में चीन द्वारा देश की हजारों किलोमीटर जमीन कब्जाने का मुद्दा उठाने वाले राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi's Connection With China)) अपने चीन कनेक्शन के बारे में देशवासियों से स्थिति स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि यह एक खुला रहस्य है कि कांग्रेस का चीन की सत्ताधारी पार्टी के साथ समझौता है।

कांग्रेस इस समझौते को सार्वजनिक करे। भाजपा नेता ने वीरवार को जारी बयान में कहा कि डोकलाम विवाद के दौरान राहुल गांधी ने दिल्ली में चीन के राजनयिकों के साथ नाश्ते पर मुलाकात की थी।

चुग ने कहा कि ये एक गंभीर मामला है

उन्होंने कहा कि यह शर्मनाक था कि डोकलाम संकट से उबरने में देश की मदद करने के बजाए राहुल गांधी चीन के अधिकारियों के साथ साझेदारी कर रहे थे। लद्दाख दौरे के दौरान चुग ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के साथ सहमित पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। समय आ गया है कि कांग्रेस राष्ट्रहित में इस संबंध में अपने पत्ते खोले। चुग ने कहा कि एक गंभीर मामला है, जिसका सीधा प्रभाव राष्ट्रीय सुरक्षा पर पड़ता है।

भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी इस पर अपना रुख स्पष्ट करें कि चीनी सत्ताधारी पार्टी के साथ कांग्रेस का कोई समझौता है या नहीं। देश यह जानना चाहता है।