Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण में हिस्सा नहीं लेगी आम आदमी पार्टी, इच्छुक नेता निर्दलीय ले सकते हैं हिस्सा

Jammu and Kashmir Assembly 2024 जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण में आम आदमी पार्टी हिस्सा नहीं लेगी। पार्टी का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति निर्दलीय चुनाव लड़ना चाहता है तो वह लड़ सकता है। पहले चरण के तहत पार्टी की तरफ से जिन उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं वे सभी चुनाव लड़ेंगे।

By Jaimbal choudhary Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 12 Sep 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
मीरा साहिब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए आम आदमी पार्टी कैसे नेता ओमप्रकाश खजुरिया

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे। ऐसे में आम आदमी पार्टी दूसरी और तीसरे तीसरे चरण में होने वाले मतदान में हिस्सा नहीं लेगी।

हालांकि पार्टी की तरफ से कहा गया है कि अगर पार्टी से जुड़ा हुआ कोई व्यक्ति निर्दलीय चुनाव लड़ना चाहता है तो वह लड़ सकता है।

बुधवार को मीरां साहिब में आयोजित पत्रकार वार्ता में आम आदमी पार्टी के सह-संयोजक ओमप्रकाश खजुरिया, जिला अध्यक्ष कठुआ हीरालाल वर्मा, सुरजीत कुमार, जिला अध्यक्ष उधमपुर सोमराज शर्मा, अनिल कुमार ढींगरा आदि ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा पहले चरण के तहत पार्टी की तरफ से जिन उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं, वे सभी चुनाव लड़ेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूदा समय में जेल में हैं। ऐसे में पार्टी की तरफ से जम्मू कश्मीर में दूसरे तथा तीसरे चरण को लेकर होने वाले मतदान में उम्मीदवार उतारने को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया।

इंजीनियर रशीद पर साधा निशाना

यही कारण है कि पार्टी ने इन चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। इस मौके पर ओम प्रकाश खजूरिया ने सांसद इंजीनियर रशीद की रिहाई को लेकर भी भाजपा पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि एक तरफ उनकी पार्टी के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल से रिहा नहीं किया जा रहा वहीं दूसरी तरफ इंजीनियर रशीद को चुनाव प्रचार के लिए रिहा किया गया है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का दोहरा चेहरा जनता के सामने बेनकाब हो गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर