Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गजब! बैंक कर्मी ने ही ग्राहकों के खाते कर दिए खाली, आरोपित से अब तक हो चुकी 30 लाख की वसूली

जम्मू-कश्मीर बैंक के एक कर्मचारी द्वारा ग्राहकों के खाते से अवैध रूप से पैसे निकालने का मामला सामने आया है। ग्राहक जब खाते से पैसे निकाले के लिए बैंक पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। इस मामले को लेकर ग्राहकों ने शिकायत की है। आरोपित के पास से अब तक 30 लाख से अधिक रुपये की वसूली हो चुकी है।

By satnam singh Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:29 PM (IST)
Hero Image
बैंक कर्मी ने ग्राहकों के खाते से निकाले पैसे। (जागरण फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू-कश्मीर बैंक की तुर्कवंगम शोपियां शाखा से बैंक के एक कर्मचारी द्वारा कई ग्राहकों के खातों से अवैध रूप से पैसे निकालने का मामला सामने आया है। आरोपित कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

कई ग्राहकों में बताया कि उनके पास एसएमएस अलर्ट सेवा नहीं थी और जब वे बैंक की शाखा में पैसा निकालने के लिए पहुंचे तो उन्हें पता चला की उनके खाते खाली हो चुके हैं। उसके बाद हो उनके होश उड़ गए।

बैंक कर्मी ने ग्राहकों के खाली कर दिए खाते

स्थानीय निवासी वकार अहमद ने कहा कि उनकी बुआ ने पांच लाख रुपये खाते में जमा करवाए थे और जब वह अपनी बेटी की शादी के लिए पैसा निकालने के लिए बैंक पहुंची तो उसे पता चला कि उसके बैंक में कोई पैसा नहीं है।

यह भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग में फंसे होने का डर दिखा किया डिजिटल अरेस्ट, सवा लाख ठगे

मामला बैंक प्रबंधक के पास पहुंचा और जांच के बाद पता चला कि फर्जी तरीके से किसी ने पैसे निकाल लिए हैं। जब उन्होंने मामला उठाया तो उन्हें 3.70 लाख रुपये वापस मिल गए, जबकि 1.15 लाख रुपये अभी तक वापस नहीं आए हैं, जिसकी उन्हें जरूरत है।

आरोपित से वसूले गए 30 लाख रुपये

इसी तरह कई और ग्राहकों के भी खाते से खाली हो गए हैं। उन्होंने मामले की जांच करवाने की मांग की। वहीं बैंक के प्रबंधक शौकत अहमद ने बताया कि विभागीय जांच पहले से शुरू हो चुकी है और आरोपित कर्मी हिरासत में हैं।

आरोपित से तीस लाख रुपये वसूले जा चुके हैं। अब यह जांच की जा रही है कि कर्मी ने कुल कितनी रकम लोगों के खाते से निकाली है।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ कांग्रेस नेता पर 2.30 करोड़ की ठगी का आरोप, एक ही प्लाट का दो जगह किया सौदा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें