Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K: कांग्रेस भी मुसलमानों को कर रही टारगेट, कर्नाटक में हिजाब पर लगे प्रतिबंध को लेकर भड़क गए उमर अब्दुल्ला

Hijab Ban in Karnataka नेंका उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला (Omar Abdulla) ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में भर्ती परीक्षाएं होने वाली हैं। उसमें किसी भी तरह से सिर ढकने पर लगाए गए प्रतिबंध सरासर गलत है। ये बहुत निराशाजनक बात है। उन्होंने कहा कि सरकार क्या पहनना है और क्या नहीं पहनना है इसमें हस्तक्षेप क्यों करेगी?

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 14 Nov 2023 08:35 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक में हिजाब पर लगे प्रतिबंध को लेकर भड़के उमर अब्दुल्ला

एएनआई, बारामूला। Hijab Ban in Karnataka : नेंका उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला (Omar Abdulla) ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में भर्ती परीक्षाएं होने वाली हैं। उसमें किसी भी तरह से सिर ढकने पर लगाए गए प्रतिबंध सरासर गलत है। ये बहुत निराशाजनक बात है। उन्होंने कहा कि सरकार क्या पहनना है और क्या नहीं पहनना है, इसमें हस्तक्षेप क्यों करेगी?   

— ANI (@ANI) November 14, 2023

सरकार के आदेश से मुस्लमान होते हैं निराश 

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ऐसे आदेश जारी किए जाते हैं, जो कि मुसलमानों को निराश कर देते हैं। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पहले जब ऐसे आदेश जारी किए जाते थे तो हमें आश्चर्य नहीं होता था क्योंकि उस समय भाजपा की सरकार थी, लेकिन निराशाजनक बात ये है कि कांग्रेस के शासन में ऐसा किया जा रहा है। कांग्रेस ऐसे आदेश जारी कर रही है। उन्होंने कहा कि मैं वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कर्नाटक में जारी आदेश पर पुनर्विचार करने की अपील करूंगा।