Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: राहुल गांधी को नए युग का रावण बताने पर भड़की जम्मू-कश्मीर कांग्रेस, कहा- 'जनता के प्यार से डरी बीजेपी'

बीजेपी ने अपने एक्स पोस्ट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) यकी तस्वीर को रावण के रूप में चित्रित करके उन्हे नए युग का रावण बताकर शेयर किया जिसके बाद कांग्रेस बीजेपी पर भड़क उठी। इसी के चलते जम्मू कश्मीर कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही कहा कि बीजेपी वाले राहुल गांधी के प्रति जनता का प्यार देखकर डरे हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:33 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी को नए युग का रावण बताने पर भड़की जम्मू-कश्मीर कांग्रेस।

पीटीआई, श्रीनगर (जम्मू)। जम्मू कश्मीर में कांग्रेस ने राहुल गांधी को 'नए युग के रावण' के रूप में पोस्टर में दिखाने पर बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। एक्स पर बीजेपी के पोस्टर की कांग्रेस ने कड़ी आलोचना करते हुए इसे पूरी तरह से अस्वीकार्य और खतरनाक बताया।

पूर्व मंत्री योगेश साहनी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम्मू शहर में विरोध रैली निकाली। उन्होंने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी कर पार्टी का पुतला फूंका। साहनी ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि हम भाजपा के ऐसे कृत्यों की निंदा करते हैं। कांग्रेस का ये विरोध प्रदर्शन बीजेपी के घटिया कृत्य पर अपना गुस्सा दिखाने के लिए है। हम राजभवन तक रैली निकालकर वहां विरोध प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन हमें ऐसा करने से रोक दिया गया।

राहुल गांधी के प्रति जनता के प्यार से डरी बीजेपी: योगेश साहनी

साहनी ने कहा कि राहुल जी हमारे नेता हैं और हम उनके खिलाफ ऐसी भाषा बर्दाश्त नहीं कर सकते। वह इस देश के नेता हैं। इस देश की जनता उन्हें पसंद करती है। बीजेपी राहुल गांधी के प्रति लोगों के बढ़ते प्यार से डरी हुई है, इसलिए इस तरह के हथकंडे अपना रही है।

पुलिस ने कांग्रेसियों को लाल चौक पर मार्च करने से रोका

कांग्रेस की श्रीनगर जिला समिति ने यहां पार्टी मुख्यालय से विरोध प्रदर्शन निकाला। प्रदर्शनकारियों ने लाल चौक सिटी सेंटर की ओर मार्च करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। हम विरोध कर रहे हैं क्योंकि भाजपा सरकार और पार्टी ने राहुल गांधी के बारे में एक पोस्टर बनाया है।

ये भी पढ़ें: Rajouri News: अपने ही सैनिकों पर आर्मी ऑफिसर ने चलाई थी गोलियां, ऐसा क्या हुआ बीती रात?

कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर को लेकर BJP और PM को घेरा

कांग्रेस नेता शमीम रैना ने कहा कि हमें लगता है कि बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल जी से पूरी तरह डरते हैं। लोग गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित हुए, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी का विरोध करना शुरू कर दिया। चुनावी सर्वेक्षण दिखा रहे हैं कि कांग्रेस कई राज्यों में आगे है। इसलिए वे अब राहुल गांधी से डर गए हैं और इसीलिए उन्होंने यह पोस्टर बनाया है।

ये पोस्टर बीजेपी की हताशा का परिणाम है: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि देश पिछले 75 सालों में दूसरा महात्मा गांधी पैदा नहीं कर सका, लेकिन भाजपा ने पिछले दशक में कई नाथूराम गोडसे बनाए हैं। मुफ्ती ने बीजेपी के पोस्टर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 'नए युग के रावण' के रूप में चित्रित करने के बारे में कहा कि जो भी व्यक्ति भाजपा नेता को दिखाते हुए इसी तरह का पोस्टर लगाता, उसे 'बिना किसी मामले या जांच के तुरंत जेल में डाल दिया जाता' और जमानत से भी इनकार कर दिया जाता। उन्होंने कहा कि बीजेपी की हरकतें विपक्षी गठबंधन इंडिया के प्रति उनकी हताशा का परिणाम हैं। यह उनकी (बीजेपी की) हताशा को दर्शाता है। वे भारत-इंडिया गठबंधन से पूरी तरह निराश हैं। दिल से, वे जानते हैं कि उन्होंने जो रणनीति अपनाई, जिसमें हिंदू और मुसलमानों के बीच विभाजन भी शामिल है, वो विफल हो गई है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 5 अक्टूबर को बीजेपी ने एक्स पर राहुल गांधी की रावण के रूप में एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि नये जमाने का रावण यहां है। इसके साथ ही बीजेपी ने अपनी पोस्ट में उन्हें धर्म और राम विरोधी बताया, साथ ही उनका लक्ष्य भारत को नष्ट करना बताया। इस मामले को लेकर कांग्रेसियों ने कई जगह धरना प्रदर्शन कर बीजेपी की आलोचना की।

ये भी पढ़ें:  Anantnag News: साहिल बशीर डार की बहन की अस्पताल में हुई मौत, आतंकियों ने भाई को मारी थी गोली