Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: LG मनोज सिन्हा ने रन फोर यूनिटी और यूटी स्थापना दिवस की तैयारियों की समीक्षा की, दिए ये निर्देश

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को श्रीनगर में राजभवन में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में राष्ट्रीय एकता दिवस रन फोर यूनिटी कार्यक्रम और जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश स्थापना दिवस मनाने की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने जिला प्रशासन और संबंधित विभागों को इन कार्यक्रमों को परेशानी मुक्त और सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

By rohit jandiyal Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
एलजी मनोज सिन्हा ने राष्ट्रीय एकता दिवस की तैयारियों की समीक्षा की।
राज्य ब्यूरो, जम्मू। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार श्रीनगर में राजभवन में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में राष्ट्रीय एकता दिवस, रन फोर यूनिटी कार्यक्रम और जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश स्थापना दिवस मनाने की तैयारियों की समीक्षा की।

उन्होंने जिला प्रशासन और संबंधित विभागों को राष्ट्रीय एकता दिवस, रन फोर यूनिटी और जम्मू-कश्मीर यूटी स्थापना दिवस कार्यक्रमों को परेशानी मुक्त और उनके सुचारू संचालन के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

एलजी मनोज सिन्हा ने दिए ये निर्देश

उपराज्यपाल ने अधिकारियों को सभी जिला मुख्यालयों पर रन फोर यूनिटी आयोजित करने और एक भारत-श्रेष्ठ भारत की भावना का जश्न मनाने के लिए विभिन्न आयु वर्ग के नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने मंडलायुक्तों, जिला उपायुक्तों और वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को जम्मू और श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश स्थापना दिवस के भव्य उत्सव के लिए सभी व्यवस्थाएं करने का निर्देश दिया।

त्योहारों के सीजन के मद्देनजर उपराज्यपाल ने अधिकारियों को निर्बाध बिजली और पानी की आपूर्ति, उचित स्वच्छता और स्वच्छता उपायों को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय करने और सुरक्षा और कानून व्यवस्था के संबंध में विस्तृत व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

अधिकारियों ने दिए सुझाव

बैठक में मुख्य सचिव अटल डुल्लू, पुलिस महानिदेशक नलिन प्रभात, प्रमुख सचिव गृह विभाग चंद्राकर भारती, एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार, उपराज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ. मनदीप के भंडारी, जिला उपायुक्त, एसएसपी और वरिष्ठ अधिकारी व्यक्तिगत रूप से और वर्चुअल मोड के माध्यम से शामिल हुए। अधिकारियों ने विभिन्न कार्यक्रमों के लिए अपने सुझाव भी दिए।

खबर अपडेट की जा रही है...

यह भी पढ़ें- 'गुलाम कश्मीर जल्द हमारे पास होगा', भाजपा नेता का बड़ा दावा; कहा- लोग आजाद होने के लिए उठा रहे आवाज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।