Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K News: जल्द ही पूरी तरह आतंक मुक्त हो जाएगा जम्मू कश्मीर, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने दिलाया भरोसा

जम्मू कश्मीर जल्द ही पूरी तरह से आतंकवाद मुक्त हो जाएगा। यह दावा शनिवार काे प्रदेश पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में जिला पुलिस लाइन में आयोजित एक समारोह के दौरान पत्रकारों से बातचीत में किया। उन्होंने कहा कि आतंकी हिंसा से भी ज्यादा खतरनाक चुनौती ड्रग्स का कारोबार है और इससे भी पुलिस पूरी तरह निपट रही है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Sat, 02 Sep 2023 05:07 PM (IST)
Hero Image
पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जल्द ही पूरी तरह आतंक मुक्त हो जाएगा, फाइल फोटो

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। Terror Free Jammu Kashmirजम्मू कश्मीर जल्द ही पूरी तरह से आतंकवाद मुक्त हो जाएगा। यह दावा शनिवार काे प्रदेश पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में जिला पुलिस लाइन में आयोजित एक समारोह के दौरान पत्रकारों से बातचीत में किया।

उन्होंने कहा कि आतंकी हिंसा से भी ज्यादा खतरनाक चुनौती ड्रग्स का कारोबार है और इससे भी पुलिस पूरी तरह निपट रही है। ड्रग्स कारोबारियों,तस्करों और उनके साथियों के खिलाफ सुनियोजित तरीके से कार्रवाई की जा रही हे।

आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा पाक

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर अब एक शांत और सुरक्षित प्रदेश के रूप में अपनी छवि को मजबूत बना रहा है। लगभग सभी आतंकी मारे जा चुके हैं, आतंकी पारिस्थितिक तंत्र भी लगभग नष्ट हो चुका है। बचे खुचे आतंकी भी जल्द मारे जाएंगे या पकड़ लिए जाएंगे।

जल्द ही जम्मू कश्मीर पूरी तरह आतंकवाद मुक्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए नयी चुनौती अवैध नशीले पदार्थाें का कारोबार है। सभी जानते हैं कि इसे यहां पाकिस्तान ही बढ़ावा दे रहा है। नार्काे टेरेरिज्म कोभी सख्ती से कुचला जा रहा है। जम्मू कश्मीर में ड्रग्स की तस्करी और ड्रग्स के इस्तेमाल की समस्या से भी जल्द ही हम निपट लेंगे।

सोपोर में आतंकवाद हुआ खत्म

आम जनता भी ड्रग्स के खिलाफ पुलिस का पूरा सहयोग कर रही है। हम जम्मू कश्मीर को नशा मुक्त बनाने के लिए पूरी तरह संकल्पबद्ध हैं और इसके लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं। सोपोर के मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि सोपोर कभी आतंकियों का मजबूत बढ़ माना जाता था, आज यहां आतंंकी हिंसा और आतंकी तँत्र पूरी तरह समाप्त हो चुका है।

सामान्य जीवन पूरी तरह से बदला

सोपोर में फिर से सामान्य जनजीवन पूरी तरह बहाल हो चुका है, कारोबारी गतिविधियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं, लोग खुश हैं और खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं। नगर निकाय और पंचायत चुनावों की तैयारी के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारा काम मतदाताओं को सुरक्षित, शांति और विश्वासपूर्ण माहौल प्रदान करना है ताकि वह निर्भय हो अपनी इच्छानुसार अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

हम अपनी यह जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे। बारामुला में बीते दिनों एक सिख समुदाय के एक नागरिक और उसके बाद बीती रात दक्षिण कश्मीर के त्राल में एक बुजुर्ग सिख की मौत से उपजे हालात संबधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुलिस इन दोनों मामलों की जांच कर रही है। एफआईआर दर्ज की गई है। बारामुला में इंजीनियर की लापता होने और फिर उसका शव दरिया से मिलने के मामले की जांच अपराध शाखा काे सौंपी जा चुकी है।