Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जोजिला टनल निरीक्षण के लिए पहुंचे उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा, कारगिल के बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने कारगिल में निर्माणाधीन जोजिला टनल का निरीक्षण कर जोर दिया कि तय समय सीमा में निमार्ण कार्य को पूरा किया जाए। उपराज्यपाल ने टनल निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के प्रयासों के बारे में भी जानकारी ली।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 06 Jun 2023 10:04 PM (IST)
Hero Image
जोजिला टनल निरीक्षण के लिए पहुंचे उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा, कारगिल के बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने कारगिल में निर्माणाधीन जोजिला टनल का निरीक्षण कर जोर दिया कि तय समय सीमा में निमार्ण कार्य को पूरा किया जाए। टनल के पूर्वी छोर पर पहुंचे उपराज्यपाल ने टनल निर्माण में आ रही बाधाओं व उन्हें दूर करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी जानकारी ली।

इस मौके पर उनके साथ लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल, कारगिल हिल काउंसिल के एग्जीक्यूटिव काउंसिलर व कारगिल के डिप्टी कमिश्नर भी मौजूद थे।

2026 तक जोजिला टनल का काम होगा पूरा 

करीब तेरह किलोमीटर लंबी इस टनल 13.145 किलोमीटर का छह किलोमीटर हिस्सा बनकर तैयार हो गया है। ऐसे में पूरे आसार हैं कि सितंबर 2026 तक जोजिला टनल बनाने के लक्ष्य को हासिल कर लिया जाएगा।

श्रमिकों से की बातचीत

जोजिला टनल के दौरे के दौरान उपराज्यपाल से वहां काम कर श्रमिकों से बातचीत कर उनकी मुश्किलों के बारे में भी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कारगिल के एसपी को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित करें कि श्रमिकों के भुगतान में किसी प्रकार की कोई अड़चन नही आनी चाहिए।

विकास के बारे में ती जानकारी

उन्होंने जोर दिया कि टनल के निमार्ण में योगदान दे रहे श्रमिकों को तय नियमों के तहत ही भुगतान किया जाए। इसी बीच कारगिल जिले दौरे के दौरान उपराज्यपाल ने क्षेत्र में हो रहे विकास के बारे में जानकारी लेने के साथ लोगों की उम्मीदें भी जानी । इस दौरान द्रास स्थित कारगिल वार मेमोरियल में सेना के बलिदानियों को श्रद्धांजलि भी दी।

उपराज्यपाल ने कारगिल के द्रास इलाके में पहाड़ों पर जंगली ट्यूलिप के फूलों के मैदानों का दौरा कर उनकी खूबसूरती को भी करीब से देखा।