Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu School Closed: जम्मू में आर्मी और केंद्रीय विद्यालय बंद, आतंकी घटनाओं को देखते हुए लिया गया फैसला

जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। बढ़ती आतंकी घटनाओं को देखते हुए जम्मू में केंद्रीय और सैन्य स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। इन स्कूलों में अगले दो दिनों तक ऑनलाइन माध्यम के जरिए पढ़ाई होगी। 9 जून को रियासी आतंकी हमले के बाद से जम्मू और घाटी में आतंकी वारादातें बढ़ गई हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 25 Jul 2024 12:03 PM (IST)
Hero Image
Jammu News: जम्मू छावनी में मौजूद आर्मी स्कूल (सोशल मीडिया फोटो)

निश्चिंत सिंह संबयाल, जम्मू। जम्मू संभाग में हाल ही में आतंकी हमलों की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर व सुरक्षा की दृष्टि से आर्मी और केंद्रीय विद्यालय स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। प्रशासन ने यह कदम बच्चों और शिक्षकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए उठाया है।

27 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल

जम्मू क्षेत्र में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के कारण स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त रूप से यह निर्णय लिया है कि सभी आर्मी और केंद्रीय विद्यालय स्कूल 27 जुलाई तक बंद रहेंगे और बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन के माध्यम से होंगी। इस निर्णय का उद्देश्य बच्चों, शिक्षकों और स्कूल स्टाफ को संभावित खतरों से सुरक्षित रखना है।

प्रशासन ने जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग क़े किनारे सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है जिसमें आर्मी स्कूल सांबा, केंद्रीय विद्यालय सांबा, आर्मी स्कूल रत्नूचक, आर्मी स्कूल कालूचक सहित कई स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है |

आर्मी और केंद्रीय विद्यालय स्कूलों के बंद होने का यह निर्णय अस्थायी है और स्थिति सामान्य होते ही स्कूलों को पुनः खोला जाएगा। फिलहाल, प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए हर संभव कदम उठा रही हैं।

जनता को घबराने की जरूरत नहीं: मनोज सिन्हा

बीते बुधवार उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू प्रांत में या फिर कश्मीर में हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं का संज्ञान लिया गया है।

इनसे आम जनता को घबराने की जरूरत नहीं है और हमारे सुरक्षाबल किसी भी स्थिति से निपटने में पूरी तरह समर्थ हैं। जो भी आतंकी और उनके समर्थक हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Jammu News: रियासी-श्रीनगर-बारामूला रेल सेक्‍शन का काम पूरा, अश्विनी वैष्णव बोले- PM मोदी जल्‍द दिखाएंगे हरी झंडी