Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: BJP प्रवक्‍ता ने बिजली विभाग से मांगा जवाब, कहा- 'आखिर क्यों नहीं मिल रही लोगों को चौबीस घंटे सुविधा?'

भाजपा प्रवक्‍ता ने बिजली विभाग से सवाल पूछ लिया। उन्‍होंने कहा कि आखिर लोगों को 24 घंटे बिजली क्‍यों नहीं मिल पा रही है। जम्मू कश्मीर में बिजली क्षेत्र में सुधार के लिए हजारों करोड़ रुपया सरकार खर्च कर चुकी है। केंद्र सरकार ने बिजली सुधार के लिए फंड जारी किया है लेकिन इसका परिणाम सामने नहीं आया है। बीस वर्षों में अब तक हुए कार्यों की जानकारी दें।

By surinder rainaEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 09 Oct 2023 09:06 AM (IST)
Hero Image
भाजपा प्रवक्‍ता ने बिजली विभाग से मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, जम्मू: भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता वाईवी शर्मा ने बिजली विभाग से पूछा है कि वह बताए कि लोगों को चौबीस घंटे बिजली क्यों नहीं मिल रही। उन्होंने बिजली विभाग से इस संदर्भ में एक सफेद पत्र जारी कर अपना जवाब देने की मांग की है। शर्मा का कहना है कि जम्मू कश्मीर में बिजली क्षेत्र में सुधार के लिए हजारों करोड़ रुपया सरकार खर्च कर चुकी है।

बीस वर्षों में अब तक हुए कार्यों की मांगी जानकारी

केंद्र सरकार ने बिजली सुधार के लिए फंड जारी किया है लेकिन इसका परिणाम सामने नहीं आया है। शर्मा ने बिजली विभाग से मांग की है कि वह बीस वर्षों में अब तक हुए कार्यों की जानकारी भी दें। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार जम्मू कश्मीर में उद्योगों को बढ़ावा देने और दूसरे राज्यों से उद्योगपतियों को यहां पर उद्योग लगाने के लिए प्रेरित कर रही है लेकिन दूसरी तरफ यहां पर बिजली की नहीं मिल रही है। ऐसे में कैसे यहां पर निवेश होगा।

यह भी पढ़ें: Jammu Kahsmir News: बारामुला में भगोड़े आतंकी आबिद के घर लगाए गए नोटिस, कई गैर कानूनी गतिविधयों में शामिल

अधिक राजस्व बिजली विभाग को मिल रहा

जम्मू के मुकाबले उन्होंने कश्मीर में अधिक बिजली दिए जाने पर सवाल पूछा कि जम्मू में कम बिजली खपत कर रहा है और यहां से अधिक राजस्व बिजली विभाग को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर से विभाग को कम राजस्व आ रहा है और वहां पर बिजली सप्लाई ज्यादा दिया जाना समझ से बाहर है। उन्होंने बिजली विभाग से दस दिनों के भीतर स्थिति स्पष्ट करने और लोगों को चौबीस घंटे बिजली मुहैया करवाने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि इस समय जम्मू कश्मीर में बिजली की वही हालत है जो 1990 में थी।

लोगों को बिजली सप्लाई नहीं मिल रही पूरी

वहीं जम्मू में बिजली कटौती को लेकर इस समय बहुत परेशान है। जबरन स्मार्ट मीटर लगाए जाने के बाद भी लोगों को बिजली सप्लाई पूरी नहीं मिल रही है। शहर में ही दिन में छह से आठ घंटे की कटौती हो रही है जबकि ग्रामीण इलाकों में स्थिति इससे भी ज्यादा बदतर है। जम्मू के लोग स्मार्ट मीटरों को लेकर पहले ही विरोध कर रहे हैं जबकि सरकार दावा कर रही है कि स्मार्ट मीटर वाले इलाकों में चौबीस घंटे बिजली मिलेगी, लेकिन अभी तक ऐसा हो नही सका है।

यह भी पढ़ें: LAHDC Kargil Election Results: कारगिल पर्वतीय परिषद पर NC-कांग्रेस का कब्जा, उमर अब्दुल्ला ने दिया ये रिएक्शन