Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Crime: दहेज के लिए पत्नी को उतारा मौत के घाट, अब सलाखों के पीछे पूरी जिंदगी सोचेगा 'काश मैंने ऐसा न किया होता'

Jammu दहेज के लिए अपनी पत्नी ईशा शर्मा की हत्या करने वाले अमन कुमार उर्फ काका को एडिशनल सेशन जज जम्मू ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। साल 2015 का मामला है। दरअसल सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला की तलाश शुरू की। अगले दिन सुबह महिला का शव नहर से बरामद हुआ। हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए आरोपित ने शव को नहर किनारे फेंक दिया।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sat, 11 Nov 2023 09:14 AM (IST)
Hero Image
दहेज के लिए पत्नी की हत्या करने वाले पति को उम्रकैद। प्रतीकात्मक फोटो

जेएनएफ, जम्मू।(Jammu Crime) दहेज के लिए अपनी पत्नी ईशा शर्मा की हत्या करने वाले अमन कुमार उर्फ काका को एडिशनल सेशन जज जम्मू ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। केस के मुताबिक 24 सितंबर 2015 की रात करीब दस बजे बिश्नाह पुलिस को सूचना मिली कि करीब साढ़े नौ बजे ईशा शर्मा नामक महिला दियोली गांव के पास नहर में गिर गई है और मिल नहीं पा रही।

नहर किनारे पुलिस को महिला का मिला शव 

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला की तलाश शुरू की और अगले दिन सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे हरसा दब्बड़ के पास महिला का शव नहर से बरामद हुआ।

पुलिस (Jammu Police) ने संदिग्ध मौत का केस दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान मृतक के भाई सोनू शर्मा, अरुण शर्मा व विरेंद्र शर्मा का बयान दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें: Jammu News: 'बेकसूर हैं मेरे पति' पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी पर पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल, लगाए गंभीर आरोप

कम पढ़ी-लिखी थी ईशा

मामले की जांच के दौरान सामने आया कि दहेज को लेकर ईशा के पति अमन कुमार ने ही इस हत्या को अंजाम दिया था। ईशा कम पढ़ी-लिखी थी और बीमार रहती थी।

हत्या को हादसा या आत्महत्या बताने के लिए किया ये काम

आरोपित उससे छुटकारा पाना चाहता था। इसलिए उसने एक साजिश के तहत ईशा की हत्या कर उसका शव नहर में फेंक दिया, ताकि यह हादसा या आत्महत्या का केस लगे।

मामले में सभी सबूत एकत्र कर व गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ चार्जशीट पेश की। आरोप साबित होने पर कोर्ट ने अमन कुमार को उम्रकैद व दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।

यह भी पढ़ें: Jammu: मनी लांड्रिंग मामले में लाल सिंह से फिर पूछताछ, कार्रवाई होने तक ईडी कार्यालय के बाहर पत्नी-बेटा रहे मौजूद