Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: नहीं थम रहा डेंगू का आतंक, तीन दिन में हुए 81 मामले दर्ज; जानें प्रदेश में कितना हुआ मरीजों का आंकड़ा

Jammu Dengue Cases जम्‍मू में अभी भी डेंगू का आतंक नहीं थम रहा है। तीन दिन में दूसरी बार 81 मामले दर्ज हो चुके हैं। इससे पूर्व बुधवार को भी 81 मामले दर्ज हुए थे। पीड़ितों में सात बच्चे और 28 महिलाएं शामिल हैं। सबसे अधिक 68 मामले जम्मू जिले में दर्ज हुए जबकि सात मामले कठुआ दो सांबा एक ऊधमपुर एक राजौरी एक डोडा और एक किश्तवाड़ में आया।

By Himani SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 22 Sep 2023 07:52 PM (IST)
Hero Image
तीन दिन में दूसरी बार डेंगू के 81 मामले दर्ज

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में डेंगू के मामले आना लगातार जारी है। शुक्रवार को 81 नए मामले आए। इसके साथ ही अब तक प्रदेश में डेढ़ हजार से अधिक मामले हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को कुल 469 लोग जांच के लिए आए। इनमें से 81 में डेंगू की पुष्टि हुई।

एक दिन में आए इतने मामले

गत तीन दिनों में यह दूसरी बार है जब एक दिन में इतने मामले आए हों। इससे पूर्व बुधवार को भी 81 मामले दर्ज हुए थे। पीड़ितों में सात बच्चे और 28 महिलाएं शामिल हैं। सबसे अधिक 68 मामले जम्मू जिले में दर्ज हुए जबकि सात मामले कठुआ, दो सांबा, एक ऊधमपुर, एक राजौरी, एक डोडा और एक किश्तवाड़ में आया। अभी तक आए कुल 1529 मामलों में से जम्मू जिले में 1108 मामले दर्ज हुए।

यह भी पढ़ें: Mirwaiz Umar: मीरवाइज के पिता को आतंकियों ने भून डाला था, फिर भी सुरक्षाबलों के खिलाफ उगलते रहे जहर

एक मरीज की मौत

वहीं सांबा में 141, कठुआ में 132, ऊधमपुर में 53, रियासी में 13, राजौरी में 28, पुंछ में 12, डोडा में 16, रामबन में तीन, किश्तवाड़ में दो, कश्मीर में 13 और अन्य प्रदेशों से आठ मामले आए। स्टेट मलेरिया अधिकारी के अनुसार अभी तक अस्पतालों में इलाज के लिए कुल 503 मरीज आए। इनमें से 413 को छुट्टी हो गई। 81 अभी भी इलाज करवा रहे हैं। एक मरीज की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: वायुसेना ने एयर शो कर दिया अपनी ताकत का परिचय, हैरतअंगेज करतब देख लोग हुए मंत्रमुग्ध; टीम ने किया पैरा जंप