Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: जम्मू में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को बड़ा झटका, स्वास्थ्य विभाग ने अटैचमेंट किया रद

मामले में स्वास्थ्य निदेशालय जम्मू को यह सूचना मिली है कि अभी भी बहुत से अस्पतालों व कार्यालयों में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ अटैच होकर काम कर रहे हैं। उन्होंने सभी मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों चिकित्सा अधीक्षकों को अपने अधीन काम रहे अटैच डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टॉफ को तत्काल प्रभाव से वापस उसकी नियुक्ति स्थल पर रिपोर्ट करने को कहा है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
जम्मू स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ अटैचमेंट रद किया। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू: स्वास्थ्य विभाग जम्मू में सभी डाक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य कर्मचारियों की अटैचमेंट को तत्काल प्रभाव से रद कर दिया गया है। स्वास्थ्य निदेशक जम्मू डॉ. राजीव शर्मा द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग ने 29 जुलाई 2022 को पहले से ही सर्कुलर जारी कर मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों व बीएमओ द्वारा की गई सभी अटैचमेंट को रद कर दिया था।

नियुक्ति स्थल पर रिपोर्ट करने का आदेश

लेकिन स्वास्थ्य निदेशालय जम्मू को यह सूचना मिली है कि अभी भी बहुत से अस्पतालों व कार्यालयों में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टॉफ अटैच होकर काम कर रहे हैं। उन्होंने सभी मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों, चिकित्सा अधीक्षकों को अपने अधीन काम रहे अटैच डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टॉफ को तत्काल प्रभाव से वापस उसकी नियुक्ति स्थल पर रिपोर्ट करने को कहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई डेपुटेशन पर है तो उसके लिए यह आदेश लागू नहीं होगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टर नहीं रहते उपलब्ध

उन्होंने तीन दिनों के भीतर इस आदेश को लागू करने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि कई जगहों पर डाक्टरों व अन्य स्टाफ पर अटैचमेंट करवा कर काम करने के आरोप लगते हैं। लोगों का कहना है कि इससे ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टर उपलब्ध नहीं रहते। इन्हीं शिकायतों के बाद अब यह आदेश जारी हुआ है। 

यह भी पढ़ेंः  पुलवामा हमले में पाक की साजिश को बेनकाब करने वाले NIA अधिकारी गृहमंत्री पदक से सम्‍मानित