Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: लेह में सेना का खनन अभियान, 175 बारूदी सुरंगें नष्ट; चीन सीमा के पास रहने लोगों की शिकायत पर हुआ एक्शन

Jammu Kashmir News एलएसी यानि चीन सीमा के पास रहने वाले लोगों की शिकायत के बाद सेना ने लेह जिले के तीन इलाकों में खनन अभियान चलाया और 175 बारूदी सुरंगों को नष्ट कर दिया। अधिकारियों ने गुरुवार को खुद इसकी जानकारी दी।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaPublished: Thu, 12 Oct 2023 01:09 PM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2023 01:09 PM (IST)
लेह में सेना का खनन अभियान, 175 बारूदी सुरंगें नष्ट। प्रतीकात्मक फोटो

पीटीआई,लेह(जम्मू)। Jammu Kashmir News: सेना ने लेह जिले के तीन इलाकों में खनन अभियान चलाया और 175 बारूदी सुरंगों को नष्ट कर दिया। अधिकारियों ने गुरुवार को खुद इसकी जानकारी दी। बताया गया कि ऐसा लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर रहने वाले स्थानीय लोगों की मांग पर किया गया है।

नागरिकों की शिकायत के बाद सेना ने चलाया अभियान

लेह के उपायुक्त संतोष सुखदेव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा,

"फ़ोब्रांग, योरगो और लुकुंग के ग्रामीणों की ओर से, हम 175 से अधिक खदानों को सफलतापूर्वक नष्ट करके क्षेत्र की बाड़ लगाने और साफ़ करने में उनकी त्वरित कार्रवाई के लिए फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स को धन्यवाद देते हैं।"

उन्होंने कहा कि इस निर्णायक कदम ने ग्रामीणों की सुरक्षा चिंताओं को सकारात्मक रूप से संबोधित किया है, जिससे लद्दाख में मजबूत नागरिक-सैन्य बंधन मजबूत हुआ है।

सरपंच ने सेना का किया धन्यवाद

फोब्रांग के सरपंच ने कहा,

मैं 1962 में लगाई गई इन बारूदी सुरंगों को नष्ट करने के लिए भारतीय सेना को धन्यवाद देना चाहता हूं। इससे हमें नुकसान होता था।"

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: प्रदेश में अब किन्नर भी कर सकेंगे सरकारी नौकरियों में आवेदन, काफी समय से थी मांग जो अब हुई पूरी

यह भी पढ़ें: जम्मू-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन के रूट में होगा बदलाव, 14 से 25 अक्टूबर के बीच इस मार्ग से चलाई जाएगी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.