Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'क्षेत्रीय दल आतंकियों को दे रहे बढ़ावा...', DGP साहब के विवादित बयान ने जम्मू-कश्मीर में मचाई खलबली; अब ADGP ने दी सफाई

जम्मू में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में आयोजित एक सेमिनार में भाग लेने के बाद एक संक्षिप्त बातचीत में डीजीपी ने हाल ही में आतंकी गतिविधियों को लेकर कहा था कि क्षेत्रीय दल राजनीतिक फायदे के लिए आतंकियों को बढ़ावा दे रहे हैं। उनके इस बयान पर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पुलिस प्रशासन अपनी नाकामयाबियों को छिपा रहा है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 17 Jul 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी आर.आर स्वैन व एडीजीपी विजय कुमार (जागरण फाइल फोटो)

पीटीआई,जम्मू। बुधवार को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि क्षेत्रीय दलों द्वारा आतंकवादी नेताओं के साथ सांठगांठ पर डीजीपी आर.आर.स्वैन का बयान उनका निजी विचार हो सकता है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर पुलिस एक गैर-राजनीतिक बल है।

डीजीपी ने क्षेत्रीय पार्टियों पर कसा निशाना

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने सोमवार को दावा किया था कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के चरम के दौरान जम्मू-कश्मीर में नागरिक समाज के सभी पहलुओं में घुसपैठ की और क्षेत्रीय दलों ने राजनीतिक लाभ के लिए आतंकवादी नेताओं को बढ़ावा दिया।

स्वैन की टिप्पणी पर राजनीतिक दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें पीडीपी ने पिछले 32 महीनों में सुरक्षा बलों को हुए भारी नुकसान को लेकर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की।

डीजीपी का बयान निजी हो सकता है

हां पत्रकारों से बात करते हुए, अतिरिक्त डीजीपी विजय कुमार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस एक पेशेवर, गैर-राजनीतिक और निष्पक्ष पुलिस बल है। डीजीपी का बयान उनका निजी विचार हो सकता है।"

पिछले चार वर्षों में आतंकवाद से निपटने में अहम भूमिका निभाने वाले कुमार आशूरा के दिन मुहर्रम जुलूस के लिए किए गए प्रबंधों की देखरेख करने के लिए जदीबल में थे।

उन्होंने व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया और जुलूस के सुचारू रूप से निकलने को सुनिश्चित करने में योगदान देने वाले नागरिक स्वयंसेवकों की सराहना की।

यह भी पढ़ें- अमृतपाल के भाई हरप्रीत ने किससे खरीदा था नशा, मामले में दो नामों का हुआ खुलासा; पुलिस को बताया कहां और किसे किया सप्लाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर