Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir के डोडा में सरकार की नीतियों की आलोचना करना पड़ा भारी, टीचर सस्पेंड

जम्मू-कश्मीर के डोडा (Doda News) जिले में गोपनीय जानकारी प्रसारित करने और सरकारी नीतियों की आलोचना करने को लेकर एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी (डोडा) प्रकाश लाल थप्पा ने शिक्षक के निलंबन की पुष्टि की है। शुक्रवार को निलंबन के आदेश जारी किए गए हैं। उच्च अधिकारियों के कामकाज जैसी सरकारी नीतियों की आलोचना की।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 08 Jun 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir के डोडा में सरकार की नीतियों की आलोचना करना पड़ा भारी

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में गोपनीय जानकारी प्रसारित करने और सरकारी नीतियों की आलोचना करने को लेकर एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि ग्रेड-2 के शिक्षक फियाज अहमद के खिलाफ कार्रवाई तब की गई। जब इस सप्ताह की शुरुआत में सोशल मीडिया पर उनके दूरदराज के सरकारी मिडिल स्कूल ड्रामन की खस्ता हालत दिखाने वाला एक वीडियो वायरल हुआ।

शिक्षा हुआ सस्पेंड

शिक्षक को जर्जर आवास, नाबालिग छात्रों की जान को खतरे और आठ कक्षाओं का प्रबंधन करने के लिए अपर्याप्त कर्मचारियों के बारे में बात करते हुए देखा गया।

मुख्य शिक्षा अधिकारी (डोडा) प्रकाश लाल थप्पा ने शिक्षक के निलंबन की पुष्टि करते हुए कहा कि विभाग ने स्कूल की मरम्मत के लिए संबंधित विभाग से एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) मांगी है।

वीडियो पर गंभीरता से लिया गया संज्ञान

थप्पा ने समाचाल एजेंसी पीटीआई को बताया कि शिक्षक को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया, जबकि स्कूल भवन की तत्काल मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग से डीपीआर मांगी गई है। शुक्रवार को जारी निलंबन आदेश में उन्होंने कहा कि विभाग ने वायरल वीडियो को गंभीरता से लिया है

क्योंकि संबंधित शिक्षक ने परिसर में अनधिकृत व्यक्ति के प्रवेश का विरोध नहीं किया और इसके बजाय गोपनीय जानकारी प्रसारित की और साथ ही सेवा दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 'डिजिटल इंडिया', स्कूल शिक्षा नीतियों और उच्च अधिकारियों के कामकाज जैसी सरकारी नीतियों की आलोचना की।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: अनंतनाग में मकान बना रहा था कश्मीरी हिंदु, लोगों ने कर दी कुटाई; आखिर क्या है मामला?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें