Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: 'अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद नो टेररिज्म, ऑनली टूरिज्म', CM पुष्कर धामी ने की तारीफ

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही वहां विकास की गंगा बह रही है। पर्यटकों की आमद में भारी इजाफा हुआ है। अब वहां सिर्फ पर्यटन है आतंकवाद नहीं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सांबा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। पत्थरबाजी की घटना नहीं होती है। बाजार खुले रहते हैं और पर्यटकों की संख्या में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है।

By Nishchint Samyal Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
J&K Election 2024: अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद नो टेररिज्म, बोले पुष्कर सिंह धामी।

संवाद सहयोगी, सांबा। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से यहां विकास की नदियां बह रही हैं। कश्मीर में आतंकवाद खत्म होने पर पर्यटकों की संख्या बहुत बढ़ गई है। अब यहां नो टेररिज्म, ओनली टूरिज्म। यह बातें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीरवार को सांबा में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

पुष्कर सिंह धामी सांबा में भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। धामी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने से पहले सिर्फ पत्थरबाजी और गोलीबारी होती थी और कई-कई दिन बाजार बंद रहते थे। पर्यटक यहां आते ही नहीं थे, लेकिन अब समय बदल गया है। अब अगर दिन में शहजादे कश्मीर की गलियों में घूम रहे हैं, तो यह सिर्फ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ही देन है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों देश के पूर्व गृहमंत्री ने कहा था कि तब कश्मीर जाने में डर लगता था। धामी ने कहा कि उत्तराखंड के जवान जम्मू-कश्मीर में देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। मेरी कई बार जवानों से जम्मू-कश्मीर के बारे में बात होती है तो वह बताते हैं अब माहौल बहुत शांत है।

पत्थरबाजी की घटना नहीं होती है। बाजार खुले रहते हैं और पर्यटकों की संख्या में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। धामी ने नेशनल कान्फ्रेंस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह शंकराचार्य मंदिर का नाम बदलना चाहती है। पत्थरबाजों को जेल से बाहर निकलवाना चाहती है।

आतंकियों को रिहा करवाना चाहती है, लेकिन जिस तरह जनसभा में जनसैलाब उमड़ा है, वह बता रहा है कि जम्मू-कश्मीर के लोग ऐसे लोगों की सरकार नहीं बनने देंगे। जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रभारी और भाजपा के वरिष्ठ नेता तरुण चुग सहित कई अन्य नेताओं ने भी जनसभा को संबोधित किया।

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, तरुण चुग, भाजपा प्रत्याशी सुरजीत सिंह सलाथिया ने सांबा बस अड्डे से चीची माता मंदिर तक निकाले गए रोड शो में भी हिस्सा लिया। उसके बाद सभी नेता जनसभा स्थल पहुंचे। अंत में सुरजीत सिंह सलाथिया ने जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र भरा। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा ही सरकार बनाएगी और मुख्यमंत्री भी भाजपा का ही होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर