Move to Jagran APP

JK Election Result: क्या रवींद्र रैना ने दे दिया भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा? नौशेरा से हारने के बाद क्या बोले

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (JK Election Result 2024) के नतीजे सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि रवींद्र रैना ने खुद इस दावे को फेक बताया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने भाजपा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 09 Oct 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
इस्तीफे को लेकर रवींद्र रैना ने किया खुलासा। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu Kashmir Assembly Election 2024) के नतीजे सामने आ चुके हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत हासिल कर लिया है। हालांकि, भाजपा को जम्मू-कश्मीर में सबसे अधिक वोट मिले हैं।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना (Ravinder Raina) ने नौशेरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था।

हालांकि, उन्हें नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार चौधरी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद से सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, इस दावे के पीछे क्या सच्चाई है आइए जानते हैं।

रवींद्र रैना ने इस्तीफे की बात को किया खारिज

जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना (Ravinder Raina) ने इस्तीफे वाली बात को फेक बताया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने भाजपा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें- 15 से सीधा 42 सीटों तक का सफर.... जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस की जीत के 5 बड़े कारण

सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा ये जानकारी बस अफवाह मात्र है। बता दें कि रवींद्र रैना को नौशेरा विधानसभा सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार चौधरी ने 7819 वोटों से हरा दिया था।

नौशेरा से हार के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि दुर्भाग्य से हम नौशेरा विधानसभा क्षेत्र हार गए। मैं पूरे सम्मान के साथ नौशेरा में जनता के फैसले को स्वीकार करता हूं। बहरहाल, विधानसभा चुनाव में मिली जबरदस्त जीत से भारतीय जनता पार्टी गदगद है। बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में सबसे ज्यादा वोट शेयर भी हासिल किया है।

भाजपा को मिली सबसे अधिक वोट

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 में भले ही नेशनल कॉन्फ्रेंस को सबसे अधिक सीट मिली है लेकिन वोट शेयर की बात करें तो भाजपा नेकां से इस मामले में आगे है।

भाजपा को 25.64 प्रतिशत, नेशनल कॉन्फ्रेंस को 23.43 प्रतिशत, कांग्रेस को 11.97 प्रतिशत और 8.87 प्रतिशत मतदान मिले हैं। इतना ही नहीं 2014 के मुकाबले भाजपा प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। इस विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जम्मू-कश्मीर की सबसे बड़ी पार्टी बनकर ऊभरी है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में भाजपा को मिले सबसे अधिक वोट, फिर भी सिकंदर क्यों बनी नेशनल कॉन्फ्रेंस; पढ़ें वजह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें