Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi In Jammu: आखिर क्यों चलते थे दो संविधान? काले कारनामों को छिपाने के लिए कर रहे दिखावा, PM का कांग्रेस पर हमला

Jammu Kashmir Election 2024 जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के बीच पीएम मोदी आज जम्मू के डोडा में पहली बार रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो बदलाव आ रहे हैं वो मेरी सरकार के पिछले दस सालों की कोशिशों का नतीजा है। साथ ही उन्होंने दूर से आए लोगों का धन्यवाद भी किया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 14 Sep 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Rally in Jammu: पीएम मोदी ने डोडा में किया चुनावी जनसभा, कांग्रेस-पीडीपी-नेकां पर किया जोरदार हमला।

जागरण संवाददाता, जम्मू। PM Modi Jammu Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के डोडा में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।गे। स्पोर्ट्स स्टेडियम डोडा में पीएम मोदी की रैली आयोजित है। जनसभा स्थल पर भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता पहुंच गए हैं।

आप याद करिए वो समय, जब दिन ढलते ही यहां अघोषित कर्फ्यू लग जाता था। हालत ये थी कि तब कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृहमंत्री तक लाल चौक जाने से डरते थे। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है। पिछले 10 साल में यहां जो बदलाव आया है, वो किसी सपने से कम नहीं है। जो पत्थर पहले पुलिस और फौज पर फेंकने के लिए उठते थे, उन पत्थरों से नया जम्मू कश्मीर बन रहा है।

भाजपा का संकल्प और आपका साथ ही शांत, सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर बनाएगा। इसलिए आपको 18 सिंतबर को भाजपा के सभी उम्मीदवारों को भारी बहुमत बसे जीताकर विधानसभा भेजना है।

कांग्रेस की सोच और नीयत क्या है, ये उनके अध्यक्ष की बातों से भी साफ हो जाता है। वो यहां आकर कहते हैं कि 'अगर हमें 20 सीटें ज्यादा आतीं, तो मोदी सहित भाजपा के सभी नेता जेल में होते'। क्या यही एक एजेंडा है इनका?

इतनी पीढ़ियां गुजरने के बाद उनको भाजपा सरकार ने आरक्षण दिया है। आज ऐसे अनेक साथी हैं, जिनको पहली बार वोट डालने का हक मिला है। भारत का संविधान हर किसी को वोट का अधिकार देता है। लेकिन संविधान को जेब में लेकर घूमने वालों ने 75 सालों तक आप में से कुछ लोगों से वोट देने का अधिकार छीन लिया था।

आजकल ये लोग संविधान को अपनी जेब में रखते हैं। ये दिखावा ये अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए कर रहे हैं। हकीकत क्या है, ये जम्मू कश्मीर का बच्चा-बच्चा जानता है। इन लोगों ने बाबा साहेब के बनाए संविधान की आत्मा को नोच दिया था।

क्या कारण था कि हमारे जम्मू कश्मीर में दो संविधान चलते थे। क्यों यहां के लोगों को वो हक नहीं मिलता था, जो बाकी देश में मिलता था। क्या कारण है कि यहां हमारे पहाड़ी भाई-बहनों को इतने वर्षों आरक्षण नहीं मिला। जम्मू कश्मीर में ये SC/ST और OBC का नाम तक नहीं लेते थे।

मैं चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। पिछले कुछ वर्षों में भाजपा सरकार ने युवाओं की भलाई के लिए जम्मू-कश्मीर में विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों का उद्घाटन किया है। डोडा में मेडिकल कॉलेज की लंबे समय से चली आ रही मांग भी हाल ही में भाजपा सरकार ने पूरी की है।

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का काम भी भाजपा सरकार ही करेगी। लेकिन आपको ऐसे लोगों से सावधान रहना है, जो अपने स्वार्थ के लिए आपका अधिकार छीनते रहे हैं।

जम्मू कश्मीर में रहने वाला कोई भी व्यक्ति चाहे वो किसी भी मजहब का हो, किसी भी वर्ग का हो, भाजपा की प्राथमिकता है आपके हर अधिकार की रक्षा करना। ये मोदी की गारंटी है।

आपके इसी विश्वास को आगे बढ़ाते हुए जम्मू कश्मीर भाजपा ने आपके लिए एक से बढ़कर एक संकल्प लिए हैं। आज ही हमने टीका लाल टपलू को याद किया है, उन्हें श्रद्धांजलि दी है। तीन दशक से ज्यादा हो गए, इसी दिन उन्हें आतंकवादियों ने शहीद किया था। उनकी हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों के साथ अत्याचार का एक अंतहीन सिलसिला चला।

ये भाजपा है, जिसने कश्मीरी पंडितों की आवाज उठाई और उनके हित में काम किया। जम्मू कश्मीर भाजपा ने कश्मीरी हिंदुओ की वापसी और पुनर्वास के लिए टीका लाल टपलू योजना बनाने का ऐलान किया है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है। पिछले 10 साल में यहां जो बदलाव आया है, वो किसी सपने से कम नहीं है। जो पत्थर पहले पुलिस और फौज पर बैठने के लिए उठते थे, उन पत्थरों से नया जम्मू कश्मीर बन रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि आप याद करिए वो समय जब दिन ढलते ही यहां अघोषित कर्फ्यू लग जाता था। हालत ये थी कि तब कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृहमंत्री तक लाल चौक जाने से डरते थे।

जम्मू कश्मीर का इस बार का विधानसभा चुनाव, तीन खानदानों और जम्मू-कश्मीर के नौजवानों के बीच में है। एक खानदान कांग्रेस का है, एक खानदान नेशनल कॉन्फ्रेंस का है, एक खानदान पीडीपी का है। जम्मू-कश्मीर में इन तीन खानदानों ने मिलकर आप लोगों के साथ जो किया है, वो किसी पाप से कम नहीं है।

बीते सालों में जम्मू-कश्मीर में विकास का नया दौर आया है। इसका क्रेडिट यहां के नौजवानों को ही जाता है। मैं आज जम्मू-कश्मीर के युवा को चाहे वो बेटी हो या बेटा हो, उनके जोश और जज्बे को सैल्यूट करता हूं।

2014 में सरकार में आने के बाद मैंने जम्मू-कश्मीर में नौजवानों की नई लीडरशिप को आगे लाने का प्रयास किया है। फिर 2018 में यहां पंचायत के चुनाव कराए गए। 2019 में BDC के चुनाव हुए और 2020 में पहली बार DDC के चुनाव कराए गए।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां पंचायत के चुनाव 2000 के बाद नहीं हुए थे, यहां BDC के चुनाव कभी भी नहीं हुए थे। दशकों तक परिवारवाद ने यहां के बच्चों और होनहार नौजवानों को आगे नहीं आने दिया।

यहां जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की। उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपने बच्चों को आगे बढ़ाया। जम्मू-कश्मीर के मेरे नौजवान आतंकवाद में पिसते रहे और परिवारवाद को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह करके मौज काटती रही।

इस बार जम्मू-कश्मीर का चुनाव, जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करने वाला है। आजादी के बाद से ही हमारा प्यारा जम्मू-कश्मीर विदेशी ताकतों के निशाने पर आ गया। इसके बाद इस खूबसूरत राज्य को परिवारवाद ने खोखला करना शुरू कर दिया।

आपका ये प्यार, आपके ये आशीर्वाद मैं आपके लिए और देश के लिए दोगुनी, तिगुनी मेहनत करके चुकाऊंगा। हम और आप मिलकर एक सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर का निर्माण करेंगे।

ये मोदी की गारंटी है।

पीएम मोदी ने कहा कि आप सब यहां डोडा, किश्तवाड़ और रामबन के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचे हैं। यहां आने के लिए आपने घंटों सफर किया है, इसके बावजूद आपके चेहरे पर थकान का नामोनिशान नहीं है। चारों तरफ जोश ही जोश है।

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हुए बदलाव हमारी सरकार की बीते 10 सालों की कोशिशों का नतीजा है। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के डोडा में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।

पीएम मोदी मंच पर पहुंच गए हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने मंच पर उनका स्वागत किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर