Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: 7 अगस्त को विपक्षी दलों की बैठक में भाजपा को घेरने की तैयारी, फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी होंगे शामिल

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu-Kashmir Election) की तैयारियों के बीच विपक्षी पार्टियों ने भाजपा को घेरने के लिए बैठक करने जा रही है। अगले महीने होने वाले इस बैठक में संयुक्त मोर्चा बना एक साथ चुनाव लड़ने और कई महत्वपूर्ण मुद्दो पर चर्चा की जा सकती है। बैठक में फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती जैसे दिग्गज समेत कई नेता भी हिस्सा लेने वाले हैं।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 26 Jul 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
जम्मू में विपक्षी पार्टियां अगले महीने करेंगी बैठक (जागरण फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की आहट के बीच प्रदेश में भाजपा विरोधी सभी राजनीतिक दल एक संयुक्त मोर्चा बनाने की तैयारी में हैं। अगर मोर्चा बना तो वह मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

मोर्चे के गठन और प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर इन दलों की एक बैठक सात अगस्त को होने जा रही है।

बैठक में ये दिग्गज होंगे शामिल

अगस्त में होने वाली इस बैठक में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख विकार रसूल, प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमन भल्ला, डोगरा सदर सभा के गुलचैन सिंह चाढ़क, अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यवाहक प्रमुख मुजफ्फर शाह, माकपा नेता मोहम्मद युसुफ तारीगामी व अन्य नेता शामिल होंगे। जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को भी इस बैठक में आमंत्रित किया जा रहा है।

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

बैठक से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इसमें जम्मू कश्मीर के मौजूदा राजनीतिक व सुरक्षा परिदृश्य, जम्मू कश्मीर पुलिस को केंद्रीय गृह मंत्रालय के बजट में एकीकृत करने, उपराज्यपाल की अधिकारो में बढ़ौत्तरी और आगामी विधानसभा चुनावों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी।

माकपा नेता मोहम्मद युसुफ तारीगामी ने सात अगस्त को होने वाली बैठक की पुष्टि करते हुए कहा कि इसमें भाजपा को छोड़ अन्य सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 'आतंकवाद को कुचल देंगे...', कारगिल विजय दिवस पर पाकिस्तान तक पहुंची PM मोदी की गूंज; पढ़ें संबोधन से जुड़ी 5 खास बातें