Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election 2024: चुनाव से पहले भाजपा में नहीं थम रही बगावत, अब सांबा जिलाध्यक्ष कश्मीरा सिंह ने दिया इस्तीफा

जम्मू-विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में आंतरिक विरोध देखने को मिल रहा है। टिकट ने मिलने की वजह से कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इनमें सांबा प्रदेशाध्यक्ष कश्मीरा सिंह भी शामिल हैं। कश्मीरा सिंह का कहना है कि उन्होंने 42 साल तक पार्टी की निस्वार्थ सेवा की है जिसका उन्हें यह परिणाम देखने को मिला।

By Nishchint Samyal Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 31 Aug 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: सांबा जिलाध्यक्ष कश्मीरा सिंह ने दिया पार्टी से इस्तीफा

संवाद सहयोगी, सांबा। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद प्रदेशभर में टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा के कई नेता नाराज चल रहे हैं। सांबा के भाजपा जिला अध्यक्ष कश्मीरा सिंह को भी टिकट नहीं मिला। ऐसे में शुक्रवार को उन्होंने अपना त्यागपत्र पार्टी को सौंप दिया।

शुक्रवार को उन्होंने सांबा में पत्रकार वार्ता कर इस संबंध में जानकारी दी। पत्रकार वार्ता में कश्मीरा सिंह ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह शेख अब्दुल्ला की विचारधारा को भाजपा में लाना चाहते हैं, जो मेरे जैसे पुराने कार्यकर्ताओं को बर्दाश्त नहीं है।

उन्होंने कहा कि मेरे जैसे कार्यकर्ताओं ने पार्टी को अपने खून-पसीने से सींचा, लेकिन इस बार नेशनल कांफ्रेंस से आए सुरजीत सिंह सलाथिया को उम्मीदवार बनाया गया। जब तक सलाथिया का टिकट वापस नहीं लिया जाता, वे पार्टी में वापस नहीं आएंगे।

42 साल तक की पार्टी की सेवा: कश्मीरा सिंह

कश्मीरा सिंह ने कहा कि जब प्रदेश में भाजपा का कोई भी विधायक या सासंद नहीं था और कोई पार्टी में शामिल नहीं होता था, तब मेरे जैसे कार्यकर्ताओं की मेहनत से पार्टी खड़ी हुई। कश्मीरा सिंह ने कहा कि उन्होंने 40-42 वर्ष तक पार्टी की निस्वार्थ सेवा की।

उन्होंने कहा कि 30 वर्ष बाद सांबा विधानसभा क्षेत्र सामान्य वर्ग के लिए ओपन हुआ है। ऐसे में पार्टी के लिए वर्षों से मेहनत करने वाले स्थानीय कार्यकर्ता को टिकट दिया जाना चाहिए था।

शेख अब्दुल्ला की पार्टी से जुड़े रहे व्यक्ति को टिकट देना साफ करता है अब भाजपा नेतृत्व को मेहनती कार्यकर्ताओं की कद्र नहीं है। वर्ष 1996 से बाहरी लोगों को ही मिला टिकट

सुरजीत सिंह सलाथिया को दिया गया टिकट

सांबा में वर्ष 1996 से अब तक बाहरी लोगों को टिकट दिया गया है। वर्ष 1996 में बाबू परमानंद को टिकट दिया गया। वर्ष 2008 में सतवंत कौर को विस चुनाव लड़ाया गया था, लेकिन वे हार गई थीं।

वर्ष 2014 में डॉ. देवेंद्र कुमार मन्याल को स्वास्थ्य विभाग की नौकरी से त्यागपत्र दिलाकर टिकट दिया गया और अब अब 2024 में नेकां से आए सुरजीत सिंह सलाथिया को टिकट दिया गया है। कश्मीरा सिंह ने कहा कि इस माहौल में पार्टी में नहीं रहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir Election: चुनाव से पहले गुलाम नबी आजाद को बड़ा झटका, DPAP के 4 प्रत्याशियों ने छोड़ा मैदान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर