Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में ताल ठोकेगी शिवसेना-यूबीटी, कल उम्मीदवारों की पहली लिस्ट होगी जारी

Jammu Kashmir Election 2024 जम्मू-कश्मीर विधानसभा में चुनाव में भाग लेने के लिए शिवसेना यूबीटी (Shivsena UBT) भी तैयार है। प्रदेश इकाई को चुनाव लड़ने की हरी झंडी पार्टी हाईकमान से मिली। पार्टी ने केंद्रशासित प्रदेश के लिए घोषणा पत्र भी तैयार कर लिया है। शुक्रवार को पार्टी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर देगी। वहीं कार्यकर्ताओं को भी चुनावी तैयारियों के निर्देश दे दिए गए हैं।

By lalit k Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 22 Aug 2024 06:32 PM (IST)
Hero Image
शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे)- उद्धव ठाकरे फाइल फोटो (जागरण न्यूज)

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों (Jammu Kashmir Election 2024) में हिस्सा लेने को लेकर शिवसेना (यूबीटी) की जम्मू-कश्मीर इकाई ने भी कमर कस ली है। प्रदेश इकाई को पार्टी हाईकमान से चुनाव लड़ने की हरी झंडी मिल गई है और उम्मीदवारों की पहली सूची व जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए चुनाव घोषणा पत्र को अंतिम रूप दे दिया गया है।

शुक्रवार को जारी होगी लिस्ट

पार्टी की ओर से अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची शुक्रवार को जारी की जाएगी। सेना भवन, मुंबई में हाईकमान व जम्मू-कश्मीर ईकाई प्रमुख मुनीष साहनी के साथ आयोजित एक बैठक में गहन विचार-विमर्श के बाद पार्टी सांसद अनिल देसाई ने जम्मू-कश्मीर के लिए पार्टी घोषणा पत्र व उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दिया।

यह भी पढ़ें- 'हम ऐसी ताकतों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार', बैलेट से वोटिंग को लेकर CEC का बड़ा बयान

साहनी ने बैठक के उपरांत विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर की जनता के साथ हो रही वादा खिलाफी, स्थानीय लोगों के अधिकारों के हनन व कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित घाटी वापसी संभव नहीं होने से पार्टी पक्ष प्रमुख उद्धव बाला साहेब ठाकरे काफी चिंतित थे।

विधानसभा चुनाव के लिए तैयार शिवसेना-यूबीटी

पार्टी प्रदेश ईकाई को विधानसभा चुनावों में हिस्सा लेने के लिए कमर कसने के निर्देश दिए गए थे। जिसका पालन करते हुए चुनावों की तिथियों की घोषणा होते ही प्रदेश कोर कमेटी ने गत दिवस प्रदेश स्तर पर उम्मीदवारों की सूची व जन आकांक्षाओं पर अधारित घोषणा पत्र को हाईकमान के समक्ष रखा।

जिस पर पार्टी हाईकमान ने हरी झंडी दिखाते हुए घोषणा पत्र व उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देते हुए जारी किया है। साहनी ने बताया कि 23 अगस्त को जम्मू में पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस मिलकर लड़ेंगी चुनाव, फारूक अब्दुल्ला ने किया गठबंधन का एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर