Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Election: 'नेकां-कांग्रेस बोल रही हैं पाकिस्तान के आकाओं की भाषा', रामगढ़ की रैली में गरजीं स्मृति ईरानी

जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है। यह बात पूर्व केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी ने कही है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री कई बार यह आश्वासन दे चुके हैं और भाजपा पहले ही स्पष्ट कर चुकी थी कि पहले यहां विधानसभा चुनाव होंगे और उसके बाद जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा।

By lalit k Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Wed, 25 Sep 2024 06:39 PM (IST)
Hero Image
रामगढ़ में जनसभा को संबोधित करतीं स्मृति ईरानी

संवाद सहयोगी, रामगढ़। जम्मू-कश्मीर में तीसरे चरण के मतदान एक अक्टूबर को होने है, इसके लिए चुनाव प्रचार जोर पर है। बुधवार को बीजेपी नेता स्मृति इरानी ने सांबा के आरक्षित विस क्षेत्र रामगढ़ के गांव नंदपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है।

स्मृति इरानी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री व गृहमंत्री कई बार यह आश्वासन दे चुके हैं और भाजपा पहले ही स्पष्ट कर चुकी थी कि पहले यहां विधानसभा चुनाव होंगे और उसके बाद जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अब यहां विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और सरकार के गठन के बाद जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा भी बहाल हो जाएगा। स्थानीय विस क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री डॉ. दिवेंद्र कुमार मन्याल के पक्ष में अपना चुनाव प्रचार करते हुए समृति इरानी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में नेकां-कांग्रेस गठबंधन अनुच्छेद 370 बहाली का भ्रम फैलाकर यहां की जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं।

'नेकां-कांग्रेस आर्टिकल 370 पर गुमराह कर रही हैं'

साथ ही नेकां-कांग्रेस गठबंधन पाकिस्तान के उन आकाओं की भाषा बोल रही हैं, जो यहां पर शांति-बहाली के रास्ते में रोड़ा बनकर उभर रही हैं। इरानी ने कहा कि अनुच्छेद 370 एक बीते जमाने की बात बनकर रह गया है, इसकी बहाली होना संभव नहीं है।

अब यह अनुच्छेद सिर्फ एक इतिहास के पन्नों में दर्ज बनकर रह गया है। वहीं जो मौजूदा समय है उसमें केंद्र भाजपा गठबंधन सरकार व संयुक्त राज्य जम्मू-कश्मीर मिलकर यहां पर अमन, शांति एवं विकास को प्राथमिकता से अंजाम तक पहुंचाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दर्शा रहा है।

बीते दस वर्षों में भाजपा गठबंधन सरकार के जम्मू-कश्मीर कार्यकाल से लेकर उपराज्यपाल शासन तक हर तरफ अमन-शांति एवं विकास को जो गति मिली है, वो दशकों से संभव नहीं हो पाई। नेकां-कांग्रेस सहित अन्य राज्य पार्टियों ने मिलकर जम्मू-कश्मीर की जनता की भावनाओं से खिलवाड़ कर अपना स्वार्थ सिधारा।

भाई-भतीजावाद, पार्टीवाद को बढ़ावा देकर जम्मू-कश्मीर को एक पिछड़ा पर लाचार राज्य बनाए रखा। वहीं जहां पर पनपने वाले आतंकी संगठनों को भी इन्हीं देशद्रोही दलों ने अपनी छह पर बढ़ावा देकर हर तरफ आतंकवाद को बढ़ावा दिया।

जम्मू-कश्मीर को मिलेगा संयुक्त राज्य का दर्जा

लेकिन अब समय बदल गया है और हालात यह बन गए हैं कि जम्मू-कश्मीर विकसित व सशक्त संयुक्त राज्य का दर्जा हासिल करने के कगार पर आ गया है। इसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर की तरफ अपना विशेष रूझान रखा और इसे विकास के पथ पर अग्रसर किया। प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर को एक सशक्त और विकसित संयुक्त राज्य बनाने का सपना मन में संजोया है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर की जनता का पहला फर्ज बनता है कि भाजपा के इन्हीं संजोए गए सपने को साकार बनाने के लिए भाजपा के हर विस क्षेत्र प्रत्याशी को भारी बहुमत से कामयाब बनाएं और यहां पर एक स्थिर एवं निशपक्ष राज्य सरकार गठन के भागीदार बने।

समृति इरानी ने दावा किया कि अगर जम्मू-कश्मीर में भाजपा की सरकार का गठन हुआ तो यहां सबसे पहले राज्य बहाली के दर्जे को प्राथमिकता से अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने आरक्षित विस क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री डॉ. दिवेंद्र कुमार मन्याल के पक्ष में लोगों से खुलकर मतदान करने की अपील की।

वहीं इस चुनावी रैली का आयोजन स्थानीय विस क्षेत्र प्रत्याशी पूर्व मंत्री भाजपा डॉ. दिवेंद्र कुमार मन्याल की देखरेख में किया गया, जिसे सफल बनाने में पार्टी पदाधिकारियों, नेताओं, कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने अपना पूरा योगदान दिया।