Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election: उमर अब्दुल्ला ने गांदरबल से भरा नामांकन, कहा-निर्दलीय उम्मीदवारों के सहारे षड्यंत्र रच रही भाजपा

नेशनल कान्फ्रेंस (Jammu Kashmir Election) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को गांदरबल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कराया। इस दौरान उमर अब्दुल्ला ने शेख इश्फाक जब्बार पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर साल 2014 में उन्हें हम टिकट नहीं देते तो कभी विधायक तक नहीं बन पाते। नेकां उपाध्यक्ष ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर भी हमला बोला।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 04 Sep 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
गांदरबल से उमर अब्दुल्ला ने भरा नामांकन।

जागरण संवाददाता, जम्मू। नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को गांदरबल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन कराया। उन्होंने अपनी जीत का विश्वास जताते हुए कहा कि शेख इश्फाक जब्बार को अगर वर्ष 2014 में हम यहां चुनाव लड़ाने के लिए टिकट नहीं देते तो कभी विधायक नहीं बन पाते।

उल्लेखनीय है कि शेख इश्फाक जब्बार ने पिछले वर्ष नेशनल कान्फ्रेंस से त्यागपत्र दिया था और उन्होंने जम्मू-कश्मीर यूनाइटेड मूवमेंट नामक एक संगठन बनाया है। वह भी गांदरबल से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

इश्फाक जब्बार पर बोला हमला

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैने वर्ष 2008 में गांदरबल से चुनाव जीता था और यहां कई विकास कार्य शुरू कराएं। हमने शेख इश्फाक जब्बार को चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाने का वादा किया था, इसलिए हमने 2014 में उन्हें यहां से चुनाव लड़ाया। इश्फाक जब्बार यहां से चुनाव जीत भी गए लेकिन विधायक बनने के बाद वह स्थानीय लोगों की उम्मीदों पर पूरा नहीं उतर पाए।

यह भी पढ़ें: J&K Election 2024: 6 सितंबर को जम्मू आएंगे अमित शाह, चुनावी तैयारियों का लेंगे जायजा; जारी करेंगे घोषणापत्र

वह विधायक के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाने में असमर्थ रहे। हमने जो यहां विकास योजनाएं लागू कराई, वह उन्हें आगे बढ़ाने मे असमर्थ रहे। यही कारण आज गांदरबल फिर विकास की दौड़ में पिछड़ा हुआ महसूस होता है।

'निर्दलीय उम्मीदवारों की बढ़ती संख्या के पीछे भाजपा की साजिश'

नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर में जो निर्दलीय उम्मीदवारों की संख्या मे बढ़ोत्तरी नजर आ रही है, वह भाजपा का एक षड्यंत्र हैं। भाजपा चाहती है कि जम्मू-कश्मीर में ज्यादा से ज्यादा निर्दलीय चुनाव लड़ें ताकि वह उनके सहारे सरकार बना सके।

लेकिन मुझे नहीं लगता कि आम मतदाता भाजपा के इस मंसूबे को पूरा होने देगा। जब चुनाव परिणाम आएंगे तो सभी को पता चल जाएगा।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: राहुल गांधी का रामबन की रैली में बड़ा वादा, कहा- जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिलाकर रहेंगे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर